BREAKING NEWS

मुलायम के करीबी रहे पूर्व मंत्री पर इनकम टैक्स की बड़ी छापेमारी, हो सकते हैं कई खुलासे

अखिलेश यादव ने शिवकुमार राठौर को अपनी सरकार में राज्यमंत्री बनाया था. शिव कुमार राठौड़ मुलायम सिंह के भी काफी करीबी बताए जाते हैं. 

मुलायम के करीबी रहे पूर्व मंत्री पर इनकम टैक्स की बड़ी छापेमारी, हो सकते हैं कई खुलासे

आगरा (शोभित चतुर्वेदी):  आयकर विभाग ने बुधवार को आगरा में बड़ी छापामार कार्रवाई की है. आयकर विभाग की टीम ने सपा सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रहे शिव कुमार राठौर, बिल्डर व कारोबारी पीएल शर्मा व एनएचएआइ के ठेकेदार संतोष शर्मा के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. बता दें कि अखिलेश यादव ने शिवकुमार राठौर को अपनी सरकार में राज्यमंत्री बनाया था. शिव कुमार राठौड़ मुलायम सिंह के भी काफी करीबी बताए जाते हैं. आयकर विभाग की कई टीमों ने कद्दावर नेता राठौर के घर और निवास पर एकसाथ कार्यवाही की. बुधवार की सुबह टीमें पूर्व मंत्री के घर पहुंची और एकसाथ कार्यवाही शुरू कर दी. 

विभाग की छापेमार कार्यवाही से पूरे शहर में हड़कंप सा मच गया. शहीद नगर स्थित उनके आवास और कार्यालय पर एकसाथ कार्यवाही शुरू करने के बाद अधिकारियों ने किसी को भी वहां से बाहर आने और जाने की इजाजत नहीं दी. 

काफी समय से मिल रही थी गड़बड़ी की सूचना
सूत्रों के मुताबिक विभाग के पास काफी समय से गड़बड़ी होने की सुचना मिल रही थी, जिस कारण ये कार्यवाही की गई है. उल्लेखनीय है कि राठौर का समाजवादी पार्टी की सरकार के समय काफी दबदबा रहा है. पूर्व मंत्री का सलोनी सरसों के तेल के नाम से कारोबार है. 

मुलायम ने किया था फैक्ट्री का उद्घाटन
इनकी फैक्ट्री का उद्घाटन सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने किया था. ऑयल्स के प्रोडक्ट्स की पूरे देश में सप्लाई होती है. बताया जा रहा है कि विभव नगर स्थित आवास शमसाबाद, अलवर कोटा मथुरा कानपुर, राजस्थान सहित सभी यूनिट्स पर छापेमार कार्यवाही की जा रही है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.