Udaipur Murder Case: कन्हैया के हत्यारों का 'साथी' गौहर चिश्ती फरार, जानिए क्या है मर्डर का अजमेर कनेक्शन
Advertisement
trendingNow11248687

Udaipur Murder Case: कन्हैया के हत्यारों का 'साथी' गौहर चिश्ती फरार, जानिए क्या है मर्डर का अजमेर कनेक्शन

Kanhaiya Lal Murder Case: राजस्थान पुलिस लगातार गौहर चिश्ती की तलाश कर रही है. केस दर्ज होने के बाद से गौहर चिश्ती फरार है. गौहर चिश्ती ने कन्हैया लाल मर्डर केस के आरोपी रियाज से भी मुलाकात की थी.

गौहर चिश्ती फरार.

Gauhar Chishti Connection With Udaipur Murder Case: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) के कन्हैया लाल मर्डर केस (Kanhaiya Lal Murder Case) का अजमेर (Ajmer) कनेक्शन सामने आया है. पुलिस के मुताबिक, कन्हैया के हत्यारों, रियाज अत्तारी और मोहम्मद गौस के तार अजमेर के एक शख्स गौहर चिश्ती से जुड़ रहे हैं. गौहर चिश्ती (Gauhar Chishti) ने 17 जून को अजमेर दरगाह के बाहर सिर तन से जुदा वाली नारेबाजी करवाई थी. गौहर चिश्ती 17 जून को उदयपुर गया था और कन्हैया के हत्यारे रियाज से मिला था. गौहर से मुलाकात के बाद ही रियाज ने धमकी देने वाला अपना पहला वीडियो शूट किया था. धमकी के बाद रियाज और गौस ने कन्हैया लाल का मर्डर किया था. पुलिस के मुताबिक, मर्डर के बाद रियाज और गौस अजमेर भाग रहे थे गौहर चिश्ती के पास, ताकि पनाह ले सकें. अब रियाज और गौस की गिरफ्तारी के बाद से गौहर चिश्ती फरार है.

कन्हैया मर्डर केस का अजमेर कनेक्शन

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या को 10 दिन हो चुके हैं. जांच एजेंसियां अपना काम कर रही हैं. लेकिन इस केस में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. कन्हैया मर्डर केस का अब अजमेर कनेक्शन सामने आया है. पुलिस के मुताबिक, कन्हैया की हत्या के आरोपी रियाज अत्तारी और मोहम्मद गौस के तार अजमेर के एक शख्स गौहर चिश्ती से जुड़ रहे हैं.

गौहर चिश्ती ने लगवाए थे भड़काऊ नारे

बता दें कि नबी की गुस्ताखी में सिर तन से जुदा कर देने वाले भड़काऊ नारे लगवाने वाले शख्स का नाम गौहर चिश्ती है. अफसोस, जिस जगह से देश दुनिया को अमन का पैगाम मिलता है, उस जगह का इस्तेमाल नफरत फैलाने के लिए किया गया. गौहर चिश्ती ने पिछले 17 जून को ये नारे ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के मुख्य द्वार पर खड़े हो कर लगवाए.

17 जून को रियाज ने शूट किया था पहला वीडियो

दिलचस्प बात ये है कि 17 जून को ही कन्हैया लाल के हत्यारे रियाज मोहम्मद ने एक वीडियो शूट किया था. इस वीडियो शूट में वो साफ-साफ कहता दिख रहा है कि आज जुमा है. हम ये वीडियो शूट कर रहे हैं और जब नबी की शान में गुस्ताखी करने वाले का सिर कलम करेंगे उस दिन हम इस वीडियो को रिलीज करेंगे.

उदयपुर मर्डर केस में नया खुलासा

नए खुलासे के मुताबिक, गौहर चिश्ती 17 जून को उदयपुर गया था और 17 जून को ही अजमेर में गौहर ने सिर कलम करने के नारे लगवाए. संकेत इस बात के भी मिल रहे हैं कि उदयपुर में गौहर और रियाज की मुलाकात हुई थी और इसी मुलाकात में किसी एक हिंदू का सिर तन से जुदा करने की साजिश रची गई थी. अजमेर पुलिस लगातार दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की तलाश कर रही है.

जिस गौहर चिश्ती की तलाश अजमेर पुलिस कर रही है, उसके बारे में कहा जा रहा है कि वो PFI का सक्रिय सदस्य है. 25 जून को गौहर चिश्ती के खिलाफ अजमेर पुलिस ने भड़काऊ नारे लगाने का मुकदमा दर्ज किया था. इसके बाद से गौहर चिश्ती कहां है ये किसी को मालूम नहीं है. दूसरी अहम बात ये है कि उदयपुर में हत्या करने के बाद से रियाज मोहम्मद और गौस अजमेर की तरफ रवाना हो गए. लेकिन राजसमंद के भीम में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. सूत्रों के मुताबिक, कन्हैया की हत्या के दोनों आरोपियों को उदयपुर से रवाना होकर अजमेर पहुंचना था और अजमेर में उनकी मुलाकात गौहर चिश्ती से होनी थी.

हमारे सूत्रों का कहना है कि रियाज मोहम्मद नियमित रूप से अजमेर जाता था. जहां पर उसकी अनवर हुसैन नाम के शख्स से मुलाकात होती थी. सूत्रों के मुताबिक, जिस अनवर हुसैन से अजमेर में रियाज मोहम्मद की मुलाकात होती थी वो अनवर हुसैन रियाज मोहम्मद और गौहर चिश्ती के बीच मीडिएटर का काम करता था. फिलहाल अनवर राजस्थान ATS की गिरफ्त में है.

नए खुलासे के बाद देखने वाली बात ये होगी कि पुलिस की जांच किस दिशा में आगे बढ़ती है. लेकिन माना जा रहा है अब NIA की जांच धीरे-धीरे अजमेर पर केंद्रित होने वाली है. ये भी मुमकिन है कि आने वाले दिनों में NIA के अधिकारी अजमेर पहुंच कर अपनी जांच को नई दिशा दे सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Trending news