Farmers Protest: सरकार की किसानों से अपील, बुजुर्ग और महिलाओं को वापस भेज दें घर
Advertisement
trendingNow1800374

Farmers Protest: सरकार की किसानों से अपील, बुजुर्ग और महिलाओं को वापस भेज दें घर

किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच बढ़ती ठंड और कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार ने किसानों से अपील की है कि बच्चों, बुजुर्गों और महिलाओं को वापस घर भेज दें.

 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: किसान आंदोलन (Farmers Protest) के 10वें दिन केंद्र सरकार ने किसानों से आग्रह किया है कि इस आंदोलन में भाग लेने वाले बुजुर्ग, महिलाओं और बच्चों को घर भेज दिया जाए. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने बैठक के दौरान भी किसानों से इस बाबत अपील की.

  1. केंद्र सरकार की किसानों से अपील

    महिलाओं, बुजुर्गों को घर भेज दें

    बढ़ती ठंड और कोरोना का खतरा
     

'कोरोना का खतरा और बढ़ती सर्दी'
पांचवें दौर की बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा, ‘मैं किसानों से अनुरोध करना चाहता हूं कि वे अपना आंदोलन छोड़ दें ताकि उन्हें ठंड के मौसम में असुविधा का सामना न करना पड़े.’ केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने विज्ञान भवन में मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘ठंड के मौसम और कोविड-19 (Covid-19) को देखते हुए मैंने किसान यूनियन (Kisan Union) के नेताओं से वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं और बच्चों को विरोध स्थलों से घर लौटाने की अपील की है.’

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: केंद्र और किसानों की बैठक खत्म, कृषि मंत्री बोले- MSP पर चर्चा और शंका बेबुनियाद

‘मोदी के नेतृत्व में रखें विश्वास’
उन्होंने किसानों से अपील की, दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन के कारण दिल्ली के नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. तोमर ने किसानों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व की सरकार में अपना विश्वास बनाए रखने के लिए कहा. उन्होंने कहा, 'जो भी किया जाएगा वह उनके हित में होगा.' साथ ही उन्होंने अनुशासन बनाए रखने के लिए किसान यूनियन के नेताओं को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, आज की वार्ता पूरी नहीं हो सकी है, हमने 9 दिसंबर को एक और बैठक के लिए बुलाया है.

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: दिल्ली-NCR के कई रास्ते बंद, Traffic Police ने जारी की एडवाइजरी

‘MSP जारी रहेगी’
तोमर ने किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा, ‘मोदी सरकार आपके लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और भविष्य में भी रहेगी. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में, कई कृषि योजनाओं को लागू किया गया है. बजट और एमएसपी (MSP) में भी वृद्धि हुई है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसान नेताओं ने कुछ सुझाव दिए होते तो अच्छा होता. न्यूनतम समर्थन मूल्य के मुद्दे पर, उन्होंने कहा कि ‘एमएसपी प्रणाली जारी रहेगी और इसको लेकर कोई खतरा नहीं है.’

LIVE TV

Trending news