गुजरात कांग्रेस की कमान संभलेंगे हार्दिक पटेल, कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर हुई नियुक्ति

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हार्दिक पटेल की तत्काल प्रभाव से नियुक्ति को स्वीकृति प्रदान की है.

गुजरात कांग्रेस की कमान संभलेंगे हार्दिक पटेल, कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर हुई नियुक्ति
हार्दिक पटेल का फाइल फोटो।

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने गुजरात (Gujarat) में पाटीदार आरक्षण आंदोलन से चर्चित हुए युवा नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से शनिवार को जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हार्दिक पटेल की तत्काल प्रभाव से नियुक्ति को स्वीकृति प्रदान की है.

पटेल गुजरात में कुछ साल पहले पाटीदार आरक्षण आंदोलन के चेहरा बनकर उभरे थे और बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे. कांग्रेस ने महेंद्र सिंह परमार को आणंद, आनंद चौधरी को सूरत और यासीन गज्जन को देवभूमि द्वारका की जिला कांग्रेस कमेटियों का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

गौरतलब है कि हार्दिक पटेल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान ही कांग्रेस में शामिल हुए थे. जिसके बाद मार्च 2019 में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने पटेल को पार्टी में शामिल कराया था. इस मौके पर हार्दिक ने कहा था कि लोग मुझसे पूछते हैं कि मैंने कांग्रेस और राहुल गांधी को क्यों चुना. तो मैंने आज बता दूं कि राहुल गांधी ईमानदार हैं, वह तानाशाह की तरह काम करने में विश्वास नहीं करते. इसलिए मैंने कांग्रेस को चुना है.

ये भी पढ़ें:- अमिताभ बच्चन खुद दिन में 2 बार जारी करेंगे मेडिकल बुलेटिन, देंगे सेहत की जानकारी