Holi 2023: होली के हुड़दंग से पहले जरूर पढ़ लें ये गाइडलाइन! वरना पड़ जाएंगे लेने के देने
Advertisement
trendingNow11596617

Holi 2023: होली के हुड़दंग से पहले जरूर पढ़ लें ये गाइडलाइन! वरना पड़ जाएंगे लेने के देने

Guidelines For Holi: होली (Holi) के त्योहार के लिए सरकार की तरफ से गाइडलाइंस जारी की गई हैं. होली के पर्व पर इन बातों का ध्यान जरूर रखें. वरना कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.

Holi 2023: होली के हुड़दंग से पहले जरूर पढ़ लें ये गाइडलाइन! वरना पड़ जाएंगे लेने के देने

Holi 2023 Guidelines: होली (Holi) का त्योहार बस आने ही वाला है. पूरे देश में होली का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा. होली पर लोग खूब मस्ती करते हैं. होली का त्योहार शांति और सद्भाव से हो जाए इसके लिए अलग-अलग राज्यों में गाइडलाइंस जारी की गई हैं. जहां यूपी में फूहड़ गाने बजाने पर रोक है तो वहीं बिहार में विवादित जगहों पर होलिका दहन नहीं करने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं. होली मनाने से पहले आपको भी ये गाइडलाइंस जान लेनी जरूरी हैं, जिससे त्योहार के समय रंग में भंग ना पड़े. आइए जानते हैं कि होली पर क्या गाइडलाइंस सरकार की तरफ से जारी की गई हैं.

होली पर इन बातों का रखें ध्यान

बिहार पुलिस की तरफ से कहा गया है कि होली के दिन लोक संगीत के गायन में फूहड़ और अश्लील शब्दों का इस्तेमाल नहीं करें. विवादित स्थलों पर होलिका दहन ना करें. अश्लील गाने नहीं बजाएं. महिलाओं का सम्मान करें. इसके साथ ही किसी वर्ग विशेष, व्यक्ति विशेष या संप्रदाय विशेष पर विवादति टिप्पणी ना करें.

शराब पर पुलिस ने कही ये बात

बिहार पुलिस की तरफ से ये भी कहा गया है कि बिहार में पूरी तरह से शराब बंदी है. शराब पीना बैन है. शराब बेचने और खरीदने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. अगर किसी को कोई दिक्कत है तो वह 112 नंबर पर कॉल करके शिकायत कर सकता है.

यूपी सरकार के निर्देश

वहीं, यूपी में सरकार की तरफ से कहा गया है कि होली के दौरान शरारत करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. माहौल खराब करने वालों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. होली पर फूहड़ गाने बजाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news