Caste Controversy: जाति कैसे पूछ ली अखिलेश जी? पुराना वीडियो दिखाकर अनुराग ठाकुर ने सपा सुप्रीमो को दे डाला जवाब
Advertisement
trendingNow12361635

Caste Controversy: जाति कैसे पूछ ली अखिलेश जी? पुराना वीडियो दिखाकर अनुराग ठाकुर ने सपा सुप्रीमो को दे डाला जवाब

Anurag Thakur Vs Akhilesh Yadav: भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो पोस्‍ट कर सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर पलटवार किया है. वीडियो में अखिलेश अलग-अलग मौकों पर कई बार पत्रकारों से उनकी जाति पूछते और तंज कसते हुए नजर आ रहे हैं. 

Caste Controversy: जाति कैसे पूछ ली अखिलेश जी? पुराना वीडियो दिखाकर अनुराग ठाकुर ने सपा सुप्रीमो को दे डाला जवाब

Parliament Monsoon Session: संसद के मानसूत्र सत्र के दौरान लोकसभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बीच जातिगत जनगणना का मुद्दा जाति पर बहस में तब्दील हो गया. इस बहस के बीच में विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन के सहयोगी समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी घुस गए. उन्होंने आक्रामकता के साथ कहा, "ये जाति कैसे पूछ सकते हैं..." 

अखिलेश यादव का ही पुराना वीडियो पोस्ट कर अनुराग ठाकुर ने पूछे सवाल

अब अनुराग ठाकुर ने उनके ही पुराने वीडियो को सामने लाकर जवाब दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दिखावा और सच्चाई के डिस्क्रिप्शन के साथ अखिलेश को दो वीडियो को एडिट कर साथ लगाया है. वीडियो का एक हिस्सा अखिलेश यादव के लोकसभा में ताजा भाषण का और दूसरा हिस्सा कई मौकों पर पत्रकारों से उनकी बातचीत के दौरान का टुकड़ा है. 

जाति कैसे पूछ ली अखिलेश जी? दिखावा और सच्चाई वाले वीडियो से पलटवार

वायरल वीडियो में अखिलेश यादव कई अलग-अलग मौकों पर पत्रकारों से उनकी जाति पूछते और सरनेम के आधार पर तंज कसते नजर आ रहे हैं. अनुराग ठाकुर ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, जाति कैसे पूछ ली अखिलेश जी? वहीं, वीडियो पर एक तरफ दिखावा और दूसरी ओर सच्चाई को बोल्ड फॉन्ट में लिखा गया है. पोस्ट के कमेंट में कई यूजर्स ने सवाल उठाया है कि आखिर अखिलेश यादव का कौन-सा चेहरा असली है? वहीं, कुछ लोग इसे अखिलेश यादव को आईना दिखाया जाना कह रहे हैं.

पिछड़े हो कि कोई और? नाम क्‍या है तुम्‍हारा? अखिलेश पूछ रहे पत्रकारों की जाति 

अनुराग ठाकुर की ओर से शेयर किए गए वीडियो में अखिलेश यादव पत्रकारों से उनकी जाति पूछते हुए कह रहे हैं, "तुम कैमरा कहीं ओर ले जाओ अपना. तुम पिछड़े हो कि कोई और? नाम क्‍या है तुम्‍हारा? नहीं, नाम बताओ पहले. इनका नाम क्‍या है. अरे... कुछ तो शर्म करो. पत्रकारिता करो यार." उसी वीडियो में जोड़े गए एक दूसरे प्रेस कांफ्रेस में अखिलेश यादव कह रहे हैं, "अरे, पत्रकार साथी. नाम क्‍या है, इनका... पूरा नाम बताइए..... अरे ये तो शूद्र नहीं हैं." दोनों ही वीडियो में अखिलेश पत्रकारों के सरनेम बोलकर हंसते हुए भी दिख रहे हैं.   

जाति कैसे पूछ सकते हैं... राहुल गांधी की तरफ से अखिलेश यादव ने मोर्चा संभाला

दरअसल, मंगलवार को लोकसभा में बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी की जाति जनगणना वाले बयान पर कमेंट करते हुए कहा कि जिनकी खुद की जाति का पता नहीं वो जाति जनगणना की बात करते हैं. अखिलेश यादव समेत विपक्ष के कई नेता अनुराग ठाकुर के इस बयान को लेकर बेहद नाराज हो गए और हंगामा करने लगे. राहुल गांधी की तरफ से अखिलेश यादव ने मोर्चा संभालते अनुराग ठाकुर पर हमला बोल दिया. उन्होंने कहा, "जाति कैसे पूछ सकते हैं... इनसे पूछिए कि ये जाति कैसे पूछ सकते हैं.... पूर्व मंत्री हैं, बड़े दल के नेता हैं. शकुनी, दुर्योधन तक ये ले आए, लेकिन आप जाति कैसे पूछ सकते हैं." 

ये भी पढ़ें- Mallikarjun Kharge: इस माहौल में मैं ज्यादा जीना नहीं चाहता... राज्यसभा में आज भावुक क्यों हो गए मल्लिकार्जुन खरगे?

राहुल बोले- मुझे गाली दी है, मेरी बेइज्जती की है, लेकिन मुझे माफी भी नहीं चाहिए

वहीं, राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए कहा, "अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी है, मेरी बेइज्जती की है, लेकिन मुझे इनसे माफी भी नहीं चाहिए. मुझे इसकी जरूरत नहीं है. आप मुझे जितना चाहें अपमानित कर सकते हैं, लेकिन आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि हम संसद में जाति जनगणना विधेयक पारित कराएंगे. गरीबों और वंचितों के लिए आवाज उठाने वालों को अक्सर गालियां मिलती हैं. हम सभी गालियां सहने के लिए तैयार हैं और जाति जनगणना करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं."

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी का अंदाज बता रहा कि वही इंचार्ज हैं... शशि थरूर ने खोला लोकसभा के नए नेता प्रतिपक्ष का राज

Trending news