Mallikarjun Kharge: मैं ज्यादा जीना नहीं चाहता... राज्यसभा में भावुक क्यों हो गए मल्लिकार्जुन खरगे?
Advertisement
trendingNow12361381

Mallikarjun Kharge: मैं ज्यादा जीना नहीं चाहता... राज्यसभा में भावुक क्यों हो गए मल्लिकार्जुन खरगे?

Mallikarjun Kharge vs Ghanshyam Tiwari: भाजपा के दिग्गज नेता और राजस्थान से राज्यसभा सदस्य घनश्याम तिवाड़ी ने कुछ ऐसा कहा कि आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भावुक हो गए. उनके परिवार की आपबीती सुनाते हुए तिवाड़ी पर निशाना साधा. बाद में उन्होंने हाथ जोड़ते हुए सभापति से उस बात को सदन की कार्यवाही से बाहर करने की मांग की.

Mallikarjun Kharge: मैं ज्यादा जीना नहीं चाहता... राज्यसभा में भावुक क्यों हो गए मल्लिकार्जुन खरगे?

Parliament Session Today: राज्यसभा में आज नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भावुक हो गए. उन्होंने यहां तक कह दिया कि इस माहौल में मैं ज्यादा जीना नहीं चाहता. दरअसल, सुबह 11 बजे संसद की कार्यवाही शुरू हुई तो 10 मिनट के बाद ही खरगे खड़े हो गए. उन्होंने कहा कि कल मैं यहां लास्ट मूमेंट में नहीं था. उस समय माननीय सदस्य घनश्याम तिवाड़ी ने सदन में एक समस्या उठाई. उनके मन में क्या था, पता नहीं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि राजनीति में ये मेरा पहला जनरेशन है. परिवार में कोई और नहीं था. बाकी सब मर गए थे पिता जी ने ही मुझे पाला-पोषा. मैं उनके आशीर्वाद से ही यहां तक पहुंचा. यह कहते हुए खरगे ने अपने पिता के बारे में कहा कि वह 95... नहीं, 85 की उम्र में गुजर गए. इस पर सभापति जगदीप धनखड़ ने उनसे कहा कि मैं चाहता हूं कि 95 से भी आप आगे जाएं. इसी पर खरगे ने भावुक होते हुए कहा कि मैं इस माहौल में ज्यादा जीना चाहता. उनका गला भर आया. 

तिवाड़ी ने खरगे को कहा क्या था?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मुझे बुरा लगा तिवाड़ी जी ने कहा कि खरगे जी का नाम मल्ल्कार्जुन है, शिव का नाम है... 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है. मेरा नाम पिता जी ने सोच-समझकर रखा है. खरगे ने दावा किया कि तिवाड़ी ने उनके परिवार का जिक्र करते हुए परिवारवाद का आरोप लगाया. खरगे ने कहा कि अगर मैं निकालूंगा... कितने यहां परिवादवाद के उदाहरण बैठे हैं. उन्होंने सभापति से कहा कि वह बात सदन की कार्यवाही से बाहर निकाली जानी चाहिए. यह कहते हुए खरगे ने हाथ जोड़ लिए. उन्होंने कहा कि सभापति जी मैं आपसे विनती करता हूं. बाद में जगदीप धनखड़ ने कहा कि वह इस बात को गंभीरता से देखेंगे.  

लोकसभा में जाति पर हंगामा

उधर, लोकसभा में आज जाति के मुद्दे पर काफी हंगामा हुआ. विपक्ष के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी. दरअसल, विपक्ष के सांसद जातिगत जनगणना करवाने की मांग को लेकर वेल में चले गए. कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी की जाति पूछने के लिए अनुराग ठाकुर से माफी की मांग भी कर रहे थे. 

पढ़ें: यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल ने बनाया नया रिकॉर्ड!

लोकसभा में किरेन रिजिजू ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी सुबह-शाम जाति-जाति करते रहते हैं. यहां जाति पूछने पर सवाल खड़े किए जाते हैं. कांग्रेस पार्टी ने देश को तोड़ने के लिए सेना के खिलाफ बयानबाजी की. हमारे लोकतंत्र को खत्म करने के लिए काम किया. देश में अराजकता पैदा करने के लिए ये उकसाते हैं. ये संसद को भी डिस्टर्ब करते हैं. इस पर कांग्रेस के सदस्यों ने हंगामा किया. 

यह भी पढ़ें: 'राहुल गांधी का अंदाज बता रहा कि वही इंचार्ज हैं'

Trending news