IGIA: सोना तस्‍करी की कोशिश को कस्‍टम ने किया नाकाम, चांदी का पानी चढ़ा टॉर्च में छिपाई थी सोने की रॉड

आरोपी तस्‍कर अबुधाबी से आने वाली फ्लाइट संख्‍या ईवाई-218 से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचा था. 

IGIA: सोना तस्‍करी की कोशिश को कस्‍टम ने किया नाकाम, चांदी का पानी चढ़ा टॉर्च में छिपाई थी सोने की रॉड
Photo: ZEE DIGITAL

नई दिल्‍ली: इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात कस्‍टम प्रिवेंटिव की टीम ने सोना तस्‍करी की कोशिश को नाकाम किया है. इस बार तस्‍करों ने सोना की तस्‍करी के लिए टॉर्च के भीतर करीब 950 ग्राम सोना छिपाया था. तस्‍कर अपने मंसूबों में सफल होते, इससे पहले कस्‍टम प्रिवेंटिव के अधिकारियों ने सोना जब्‍त कर सोना तस्‍करों को सलाखों के पीछे भेज दिया है. कस्‍टम के अनुसार, बरामद किए गए सोने की कीमत करीब 30.42 लाख रुपए आंकी गई है. 

आईजीआई एयरपोर्ट के एडिशनल कमिश्‍नर ऑफ कस्‍टम डॉ. अमनदीप सिंह के अनुसार, आरोपी मुसाफिर अबुधाबी से आने वाली फ्लाइट संख्‍या ईवाई-218 से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचा था. शक के आधार पर आरोपी मुसाफिर को जांच के लिए कस्‍टम के ग्रीन चैनल में रोका गया. जांच के दौरान आरोपी के कब्‍जे से एक टॉर्च बरामद की गई. जिसके भीतर सिल्‍वर कलर की एक रॉड मौजूद थी. जांच में पता चला कि बरामद रॉड सोने की थी, जिसमें चांदी का पानी चढ़ाया गया था. 

डॉ. अमनदीप सिंह के अनुसार, जांच के दौरान आरोपी मुसाफिर के बैग से एक काले रंग का गोल्‍ड बार भी बरामद किया गया. आरोपी के कब्‍जे से कुल 950 ग्राम सोना बरामद किया गया. जिसकी बाजार में कीमत करीब 30 लाख 42 हजार रुपए आंकी गई है. कस्‍टम प्रिवेंटिव की टीम ने बरामद सोने के जब्‍त कर आरोपी मुसाफिर को कस्‍टम एक्‍ट की धारा 110 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है.