Weather Update: गुजरात में 7 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, जान लें दिल्ली- एनसीआर में कब मिलेगी उमस से राहत?
Advertisement
trendingNow12345379

Weather Update: गुजरात में 7 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, जान लें दिल्ली- एनसीआर में कब मिलेगी उमस से राहत?

IMD Weather Prediction: गुजरात में अगले 7 दिनों के लिए भारी बरसात का अलर्ट जारी किया गया है. उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों के लिए भी राहत का कुछ समाचार आया है.

Weather Update: गुजरात में 7 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, जान लें दिल्ली- एनसीआर में कब मिलेगी उमस से राहत?

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली- एनसीआर में मानसून भले ही रूठा हुआ नजर आ रहा हो लेकिन देश के बाकी हिस्सों में वह खूब गरज- गरज कर बरस रहा है. अब मौसम विभाग ने गुजरात के कई हिस्सों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जाहिर किया है. विभाग के मुताबिक आने वाले 7 दिनों में भारी बारिश का अनुमान है. सूरत, नवसारी, वलसाड, दमन और दादरा नगर हवेली में रेड अलर्ट के साथ भारी बारिश का अनुमान है. 

गुजरात के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि ऑरेंज अलर्ट के साथ आज नर्मदा, भरूच, तापी, डांग जिले में भारी बारिश का अनुमान है. वहीं सौराष्ट्र में पोरबंदर, द्वारका और गिरसोमनाथ में आज बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट है. कच्छ, जामनगर, राजकोट, अमरेली और भावनगर में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है. विशेषकर पोरबंदर, जामनगर, द्वारका और जूनागढ़ सहित सौराष्ट्र क्षेत्र में भारी बारिश की खबर है. 

अहमदाबाद में हल्की बारिश का अलर्ट

मोरबी, सुरेंद्रनगर, बोटाद, वडोदरा, छोटाउदेपुर और दाहोद में आज भारी बारिश के साथ येलो अलर्ट जारी है. अहमदाबाद में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. ऐसे में मछुआरों को सावधानी बरतने को कहा गया है. दक्षिण गुजरात-उत्तर केरल तटों पर अपतटीय द्रोणिका तथा उत्तर-पूर्व अरब सागर पर चक्रवाती परिसंचरण के कारण महाराष्ट्र और गुजरात में और अधिक बारिश हो सकती है.

दिल्ली- एनसीआर में आज से बारिश के आसार

दिल्ली- एनसीआर की बात करें तो मानसून ट्रफ अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में है. इसके उत्तर की ओर बढ़ने और उतार-चढ़ाव की संभावना है, इससे 21 जुलाई से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद बढ़ गई है. इस रविवार से शुरू हुआ बारिश का दौर अगले सप्ताह तक जारी रह सकता है. इस दौरान दिल्ली में अगले सप्ताह के दौरान रुक-रुक कर हल्की बारिश हो सकती है. ऐसे में दिन अधिकतम तापमान 34°-35°C के आसपास और रात में 20 डिग्री के आसपास बना रहेगा. 

Trending news