पीएम से मिले सरताज अजीज, मोदी ने कहा, 'स्थिरता के लिए आतंकवाद का खात्मा महत्वपूर्ण'
Advertisement
trendingNow1311417

पीएम से मिले सरताज अजीज, मोदी ने कहा, 'स्थिरता के लिए आतंकवाद का खात्मा महत्वपूर्ण'

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के साथ 4 देशों के विदेश मंत्रियों ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि अफगानिस्तान और क्षेत्र में स्थिरता के लिए आतंकवाद और हिंसा को खत्म करना महत्वपूर्ण है।

पीएम से मिले सरताज अजीज, मोदी ने कहा, 'स्थिरता के लिए आतंकवाद का खात्मा महत्वपूर्ण'

अमृतसर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के साथ 4 देशों के विदेश मंत्रियों ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि अफगानिस्तान और क्षेत्र में स्थिरता के लिए आतंकवाद और हिंसा को खत्म करना महत्वपूर्ण है।

किर्गिस्तान, ईरान, अफगानिस्तान और स्लोवाकिया के विदेश मंत्री के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार अजीज ने हार्ट ऑफ एशिया के छठे मंत्रिस्तरीय सम्मेलन से पहले मोदी से मुलाकात की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने विदेश मंत्रियों का स्वागत किया और अफगानिस्तान को उसकी मौजूदा कठिनाइयों से बाहर निकालने में मदद करने के लिए क्षेत्र के सभी देशों की सामूहिक जिम्मेदारी की आवश्यकता पर जोर दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि अफगानिस्तान के आम लोगों और देश के नेतृत्व से कई दफे हुई बातचीत से उन्हें समझ में आया कि अफगान जनता लगातार हिंसा और आतंकवाद से थक गई है।

स्वरूप ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने अफगानिस्तान तथा हमारे क्षेत्र में स्थिरता, सुरक्षा और विकास को बढ़ावा देने के लिए आतंकवाद और हिंसा को खत्म करने की आवश्यकता पर जोर दिया।’ इस संदर्भ में प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि रविवार को होने वाला मंत्रिस्तरीय सम्मेलन अच्छे नतीजे देगा।

Trending news