मुंबई से वाराणसी के बीच होली स्‍पेशल चलाएगी भारतीय रेलवे

होली की त्‍यौहार की वजह से ट्रेनों में आरक्षण मिलना अब मुमकिन नहीं रहा है. ऐसे में मुसाफिरों की सहूलियत के लिए रेलवे ने वाराणसी से मुंबई के बीच होली स्‍पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

मुंबई से वाराणसी के बीच होली स्‍पेशल चलाएगी भारतीय रेलवे
वाराणसी से मुंबई के बीच रेलवे होली स्‍पेशल ट्रेन का परिचालन 19 और 20 मार्च को करेगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: होली के त्‍यौहार के चलते किसी भी ट्रेन में आरक्षण मिलना बेहद मुश्किल हो गया है. ऐसे में मुसाफिरों की मदद के लिए रेलवे ने मुंबई से वाराणसी के बीच होली स्‍पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. रेलवे इस होली स्‍पेशल ट्रेन का परिचालन छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से वाराणसी के बीच करेगी. रेलवे ने इस विशेष ट्रेन का नंबर 01067/02068 होगा.

भारतीय रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, 01067 होली स्‍पेशल ट्रेन छत्रपति शिवाजी टर्मिनस मुंबई से 19 मार्च की सुबह 5.10 बजे वाराणसी के लिए प्रस्‍थान करेगी. यह ट्रेन अगले दिन दोपहर 12 बजे वाराणसी पहुंचेगी. वहीं वापसी की दिशा में ट्रेन संख्‍या 02068 वाराणसी से छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के लिए 20 मार्च को 1.55 बजे प्रस्थान करेगी. यह ट्रेन अगले दिन यानी 21 मार्च की शाम 4.20 बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस पर पहुंचेगी.

रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि इस होली स्‍पेशल इस ट्रेन में 2 वातानुकूलित 3 टीयर, 8 शयनयान श्रेणी, 5 सामान्य श्रेणी और 2 विक्लांग अनुकूल-सह सामानयान के कोच होंगे. यह ट्रेन दादर, कल्याण इगतपुरी, नासिक, मनमाड, भुसावल, खंडवा, इटारसी, जबलपुर, कटनी, सतना, माणिकपुर और इलाहाबाद होते हुए वाराणसी पहुंचेगी. उन्‍होंने बताया कि यह आवागमन के दौरान इन स्‍टेशनों पर भी रुकेगी. जिससे इन स्‍टेशनों से यात्रा शुरू करने वाले मुसाफिरों को सहूलियत मिल सके.