close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान की तरफ से पंजाब के डेरा नानक बाबा में आतंकवादियों की घुसपैठ- सूत्र

करतार कॉरिडोर के बहाने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा है.

पाकिस्तान की तरफ से पंजाब के डेरा नानक बाबा में आतंकवादियों की घुसपैठ- सूत्र
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: करतार कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के बहाने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा है. सुरक्षाबलों को मिले इनपुट के मुताबिक हाल ही में पाकिस्तान की तरफ से पंजाब के डेरा नानक बाबा इलाके में आतंकियों की घुसपैठ हुई है.  

बीएसएफ की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में करतारपुर के आसपास स्थित मुरीदके, शकरगढ़ और नरोवाल इलाके में आतंकी कैंप देखे गए हैं जिसमें बड़ी संख्या में पुरुषों और महिलाओं को ट्रेनिंग दी जा रही है. इस तरह की खबरों के बाद सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है.

यह भी पढ़ें- करतारपुर कॉरिडोर खुलने से पहले अमृतसर में लगे इमरान खान-सिद्धू के पोस्‍टर, बताया 'हीरो'

एजेंसियों के आला अफसरों ने बीएसएफ और अन्य सुरक्षा कंपनियों से विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है. साथ ही यह भी पूछा है कि पंजाब सेक्टर में कितनी घुसपैठ सफल रही हैं?

यह भी पढ़ें- PAK वीडियो में दिखे खालिस्‍तानी आतंकियों के पोस्‍टर
इसके अलावा, 9 नवंबर को करतारपुर कॉरीडोर के उद्घाटन से पहले पाकिस्‍तान के सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने करतारपुर साहिब से जुड़ा एक प्रमोशनल वीडियो जारी किया है. वह वीडियो दरअसल गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्‍य में सिख श्रद्धालुओं के लिए स्‍वागत गीत है. लेकिन उस वीडियो में खालिस्‍तानी आतंकियों जनरैल सिंह भिंडरावाले, शबेग सिंह और अमरीक सिंह के पोस्‍टर दिखाई देते हैं. ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार में ये सभी मारे गए थे. इसमें खालिस्‍तानी आंदोलन से जुड़ी मांग रेफरेंडम 20-20 के पोस्‍टर भी लगाए गए हैं.

ZEE Jankari : करतारपुर कॉरिडोर के पीछे का सच पंजाब के 'कैप्टन' ने बता दिया