INX मीडिया केस: पी चिदंबरम की सीबीआई रिमांड 2 सितंबर तक बढ़ी

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की सीबीआई हिरासत सोमवार तक बढ़ा दी गई है। यह फैसला शुक्रवार को यहां की एक अदालत ने किया। 

INX मीडिया केस: पी चिदंबरम की सीबीआई रिमांड 2 सितंबर तक बढ़ी
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की सीबीआई हिरासत सोमवार तक बढ़ा दी गई है। यह फैसला शुक्रवार को यहां की एक अदालत ने किया। 

इस दौरान केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की तरफ से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के. एम. नटराजन ने चिदंबरम की पांच और दिनों की हिरासत की मांग की। चिदंबरम की वर्तमान रिमांड की अवधि शुक्रवार को समाप्त हो गई। 

नटराजन ने कहा कि आरोपी से व्यापक पूछताछ की गई है और इस जांच-पड़ताल को आगे जारी रखने के लिए और समय की जरूरत है।

चिदंबरम के वकील ने रिमांड अर्जी का विरोध किया। लेकिन दोनों पक्षों को अवगत कराया गया कि अगर रिमांड आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाती है तो उस पर विचार सोमवार को ही किया जाएगा। इस तरह न्यायाधीश ने चिदंबरम की सीबीआई हिरासत सोमवार तक बढ़ा दी।

बता दें सीबीआई ने चिदंबरम पर 2017 में वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए एक मामला दर्ज किया था। उन पर 2007 में आईएनएक्स मीडिया को दिए गए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी में अनियमितता बरतने का आरोप है। उस समय चिदंबरम केंद्रीय वित्तमंत्री थे। सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।