जम्‍मू और कश्‍मीर: कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ का जवान शहीद
Advertisement
trendingNow1502985

जम्‍मू और कश्‍मीर: कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ का जवान शहीद

कुपवाड़ा के बाबागुंड गांव में बीते 18 घंटों से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी है मुठभेड़, मुठभेड़ में सीआरपीएफ के तीन अन्‍य जवानों को लगी हैं गोलियां.

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: कुपवाड़ा जिले के बाबागुंड गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बीते 18 घंटो से मुठभेड़ जारी है. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 92वीं बटालियन का एक जवान शहीद हो गया है. मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 92वीं बटालियन के 3 अन्‍य जवानों को गोली लगने की सूचना है. तीनों जवानों को मुठभेड़ स्‍थल से इवैक्‍यूवेट कराकर बटालियन के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. 

  1. कुपवाड़ा में बीते 18 घंटो से जारी है मुठभेड़
  2. सीआरपीएफ के तीन अन्‍य जवान है जख्‍मी
  3. जख्‍मी जवानों को अस्‍पताल में कराया गया भर्ती

सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार,   28 फरवरी की देर रात्रि सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि कुछ आतंकी कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा क्षेत्र में आने वाले बाबागुंड गांव में मौजूद हैं. इन आतंकियों ने गांव के एक मकान में पनाह ले रखी है. सूचना मिलते ही सीआरपीएफ की 92वीं बटालियन के कमांडो, सेना और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की संयुक्‍त टीम ने घर की घेराबंदी कर आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा. 

गुरुवार देर रात्रि शुरू हुई मुठभेड़ 
सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने सुरक्षाबलों की बातों को दरकिनार कर गोली बरसाना शुरू कर दिया. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने अपनी कार्रवाई शुरू की. उन्‍होंने बताया कि सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ रात्रि करीब 1.40 बजे शुरू हुई.  सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सुबह करीब 7 बजे तक गोलीबारी जारी रही. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने घर में आग लगाने का फैसला किया. 

बगल वाले घर में कूदे आतंकी 
सूत्रों के अनुसार, मुठभेड़ में शामिल सुरक्षाबलों की संयुक्‍त टीम ने उस घर में आग लगा दी, जिसमें आतंकी छिपे हुए थे. मकान में आग लगने के कुछ समय बाद आतंकियों की तरफ से गोरी बारी शांत हो गई. घर की आग शांत होने के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी के लिए घर में घुसने का फैसला किया. जैसे ही सुरक्षा बलों की एक टीम घर में दाखिल हुई, आतंकियों की तरफ से एक बार फिर गोलीबारी शुरू हो गई. आतंकियों द्वारा चलाई जा रही गोलियों की दिशा से सुरक्षाबलों को पता चला कि आतंकी बगल वाले घर में घुसने में कामयाब हो गए थे. 

घर में फंसा हुआ है सीआरपीएफ का जवान 
सूत्रों के अनुसार, आखिरी खबर मिलने तक आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच भारी गोलीबारी जारी है. इस गोलीबारी के वजह से सुरक्षाबलों का बचाव दल उस घर में दाखिल नहीं हो पा रहा है, जहां पर सीआरपीएफ का एक जवान मौजूद है. वहीं, इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गए है और तीन अन्‍य जवानों को गोली लगी है. घायल जवानों को बटालियन के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. 

मुठभेड़ में मारा गया एक आतंकी!
सूत्रों के अनुसार, मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. गोलीबारी जारी होने की वजह से अभी तक इस आतंकी का शव बरामद नहीं किया जा सका है. जिसके चलते इस आतंकी की मौत को लेकर अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. सुरक्षाबलों का दावा है कि जल्‍द ही बाकी बचे आतंकियों को भी मार गिराया जाएगा. 

Trending news