जब नाम ही जया अमिताभ बच्चन है तो... आज संसद में स्पीकर जगदीप धनखड़ ने सुना दिया
Advertisement
trendingNow12359757

जब नाम ही जया अमिताभ बच्चन है तो... आज संसद में स्पीकर जगदीप धनखड़ ने सुना दिया

Jagdeep Dhankhar: समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन राज्यसभा में सोमवार को जया अमिताभ बच्चन कहे जाने पर भड़क गई थीं. इसके 1 दिन बाद उपराष्ट्रपति और राज्यसभा स्पीकर जगदीप धनखड़ ने जया बच्चन को जवाब दिया और जमकर सुना दिया.

जब नाम ही जया अमिताभ बच्चन है तो... आज संसद में स्पीकर जगदीप धनखड़ ने सुना दिया

Jaya Amitabh Bachchan: राज्यसभा में सोमवार को समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन उस समय भड़क गईं, जब बजट पर चर्चा में शामिल होने के लिए उप-सभापति हरिवंश ने उनका नाम पुकारा. उप-सभापति ने जब जया बच्चन का नाम पुकारते हुए 'जया अमिताभ बच्चन' कहा तो वो भड़क गईं और कहा कि सिर्फ जया बच्चन बोल देते तो काफी था. हालांकि, तब उप-सभापति हरिवंश ने कुछ भी नहीं कहा और जया बच्चन को चर्चा आगे बढ़ाने का इशारा किया. लेकिन, अब 1 दिन बाद उपराष्ट्रपति और राज्यसभा स्पीकर जगदीप धनखड़ ने जया बच्चन को जवाब दिया है और मंगलवार को जमकर सुना दिया. उन्होंने कहा कि जब आपका नाम जया अमिताभ बच्चन लिखा हुआ है तो यहीं पुकारा जाएगा. हालांकि, जया बच्चन उस समय राज्यसभा में मौजूद नहीं थीं.

जगदीप धनखड़ ने जया बच्चन को क्या कहा?

राज्यसभा स्पीकर कहा, 'डिप्टी चेयरमैन हरिवंश जी की पहचान बेहद सरल और नियमों का पालन करने की है. कल के संदर्भ में, उप-सभापति ने 29 जुलाई 2024 को चर्चा के लिए जया बच्चन को श्रीमती जया अमिताभ कहकर पुकारा, जिस पर सदस्य ने आपत्ति जताई और कहा कि उन्हें सिर्फ जया बच्चन कहकर पुकारा जाय. माननीय सदस्य के निर्वाचन प्रमाण-पत्र और गजट नोटिफिकेशन में उनका नाम श्रीमती जया अमिताभ बच्चन लिखा है. इसलिए, पदासीन सभापति से यह अपेक्षा होती है कि वह गजट नोटिफिकेशन के हिसाब से ही सदस्यों का नाम पुकारे.'

राज्यसभा में 1 दिन पहले क्या हुआ था?

जब उप-सभापति हरिवंश ने चर्चा में शामिल होने के लिए जया का नाम पुकारते हुए कहा, 'श्रीमती जया अमिताभ बच्चन', तब समाजवादी पार्टी सदस्य जया बच्चन भड़क गई थीं और कहा था, 'सिर्फ जया बच्चन बोल देते, तो काफी था.' तब उप-सभापति हरिवंश ने कहा, 'यहां आपका पूरा नाम लिखा है.' इस पर जया बच्चन ने कहा, 'यह जो नया चलन है, उसके अनुसार, महिलाएं अपने पति के नाम से जानी जाएंगी, मानो उनकी अपनी कोई उपलब्धि नहीं है.' तब हरिवंश ने कहा, 'आपकी बहुत उपलब्धि है.'

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news