कांग्रेस में शामिल होने से पहले पार्टी के पोस्टर ब्वॉय बने कन्हैया कुमार, राहुल गांधी करेंगे स्वागत
Advertisement
trendingNow1995518

कांग्रेस में शामिल होने से पहले पार्टी के पोस्टर ब्वॉय बने कन्हैया कुमार, राहुल गांधी करेंगे स्वागत

दिल्ली के जेएनयू (JNU) यूनिवर्सिटी के छात्र नेता और लेफ्ट पार्टी (Left Party) के पोस्टर ब्वॉय कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) शाम को साढ़े चार बजे कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे.

कांग्रेस में शामिल होने से पहले पार्टी दफ्तर कन्हैया कुमार के पोस्टर्स से पटा नजर आया...

नई दिल्ली: दिल्ली की जेएनयू (JNU) यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र नेता और लेफ्ट पार्टी (Left Party) के पोस्टर ब्वॉय कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) आज शाम साढ़े चार बजे, कांग्रेस (Congress) पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल होंगे. इससे पहले ही कांग्रेस पार्टी का दफ्तर उनके स्वागत के पोस्टर्स से पटा नजर आया. 

  1. कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं कन्हैया कुमार
  2. लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं कन्हैया 
  3. JNU के पूर्व अध्यक्ष पर कांग्रेस का दांव 

राहुल गांधी करेंगे स्वागत

कन्हैया कुमार का स्वागत करने के लिए राहुल गांधी भी ITO स्थित शहीदी पार्क में रहेंगे. कन्हैया के साथ राहुल गांधी भी भगत सिंह के जन्मदिन के अवसर पर माल्यार्पण करेंगे. इस दौरान रणदीप सुरजेवाला और संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल भी उनके साथ मौजूद रहेंगे. वहीं आज शाम साढ़े चार बजे कांग्रेस दफ्तर में होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कन्हैया कुमार को अधिकारिक रूप से पार्टी में शामिल कराया जाएगा. 

जिग्नेश मेवानी ने दिये थे संकेत

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया, लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं. कन्हैया कुमार ने 2019 लोकसभा के चुनाव में भाकपा (BCP) के टिकट से चुनावी मैदान पर उतरे थे लेकिन उन्हें बीजेपी (BJP) के दिग्गज नेता गिरिराज सिंह के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.  दरअसल बीते दिनों गुजरात के निर्दलीय विधायक और दलित नेता जिग्नेशन मेवानी ने ऐलान किया था कि वो और कन्हैया दोनों कांग्रेस में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने कृषि जगत को दिया बड़ा तोहफा, देश को समर्पित की 35 फसलों की खास किस्में

कांग्रेस के 'कन्हैया'

कन्हैया कुमार के कांग्रेस में आने का पार्टी के नेताओं ने स्वागत किया है. कांग्रेस का मानना है कि कन्हैया जैसे युवा चेहरे के आने से बिहार में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी. कांग्रेस को यह भी लगता है कि बिहार में प्रचार करने और सवर्ण समुदाय को साधने में कन्हैया कुमार मददगार साबित हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- पांचजन्य का अमेजन पर बड़ा हमला, दिग्गज कंपनी को बताया- ईस्ट इंडिया कंपनी 2.0

बीजेपी ने साधा निशाना

कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल होने पर भारतीय जनता पार्टी नेता अमित मालवीय ने निशाना साधा है. उन्होंने लिखा, 'सर्जिकल स्ट्राइक की बरसी पर कांग्रेस ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ की पहचान कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी को पार्टी में शामिल करेगी. यह महज इत्तेफाक नहीं हो सकता.’

ये भी पढ़ें - सरकारी बंगले पर धर्मांतरण के लिए लगी जमात? इस सीनियर IAS पर आरोप; वायरल हुआ वीडियो

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news