जानिए कौन हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरु?
Advertisement

जानिए कौन हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरु?

पीएम मोदी 11 सितंबर को अपने बीमार गुरु स्वामी दयानंद गिरि से मिलने के लिए ऋषिकेश जाने वाले हैं। पीएम बनने के बाद उत्तराखंड की उनकी यह पहली यात्रा होगी। मोदी 40 मिनट तक स्वामी दयानंद गिरी के ऋषिकेश वाली आश्रम में रहे हैं।  

जानिए कौन हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरु?

नई दिल्ली: पीएम मोदी 11 सितंबर को अपने बीमार गुरु स्वामी दयानंद गिरि से मिलने के लिए ऋषिकेश जाने वाले हैं। पीएम बनने के बाद उत्तराखंड की उनकी यह पहली यात्रा होगी। मोदी 40 मिनट तक स्वामी दयानंद गिरी के ऋषिकेश वाली आश्रम में रुकेंगे।  

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री गुरु के स्वास्थ्य का हालचाल पूछने के लिए यहां आ रहे हैं। 11 सितंबर को पीएम मोदी का ऋषिकेश के शीशमझाडी स्थित दयानंद आश्रम आने का कार्यक्रम हैं। पीएम के दौरे को देखते हुए प्रशासन पूरी तैयारी में जुट गया है। इस दौरान पीएम मोदी गंगा तट पर ध्यान भी लगाएंगे। माना जाता है कि स्वामी दयानंद का नरेंद्र मोदी के जीवन पर गहरा प्रभाव है और वह अपने गुरु की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहे हैं।  

गौर हो कि स्वामी दयानंद गिरि हरिद्वार के ऋषिकेष में दयानंद सरस्वती आश्रम और कोयंबटूर में अर्श विद्या गुरुकुलम के शिक्षक हैं। स्वामी दयानंद गिरि शंकर परंपरा के वेदांत और संस्कृत के शिक्षक हैं। जो करीब 50 सालों से देश और विदेश स्तर पर वेदांत की शिक्षा दे रहे हैं। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में नरेंद्र मोदी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का प्रस्ताव रखे जाने पर उन्हें बधाई भी दी थी। आश्रम संचालकों का कहना है कि यहां वो प्रधानमंत्री नहीं बल्कि नरेंद्र मोदी के रूप में आ रहे हैं।

 

Trending news