कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक की पत्‍नी के घर पर मारा छापा!

इन छापों के बाद नागेश्‍वर राव ने पत्र जारी कर कहा है क‍ि उनका एंजेलीना मर्चेंटाइल प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी से कोई लेना देना नहीं है.

कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक की पत्‍नी के घर पर मारा छापा!
Photo : PTI

कोलकाता: सीबीआई बनाम पुलिस की लड़ाई अब एक नए दौर में पहुंच गई है. कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार को सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्‍वर राव की पत्‍नी के आवास समेत दो जगहों पर छापे मारे. पश्‍च‍िम बंगाल पुलिस ने एक छापा कोलकाता में और दूसरा छापा साल्‍ट लेक में नागेश्‍वर राव की पत्‍नी की कंपनी एंजेलीना मर्चेंटाइल प्राइवेट लिमिटेड पर मारा. हालांकि‍ खुद नागेश्‍वर राव ने एक पत्र जारी कर साफ साफ कहा कि उनका इस कंपनी से कोई लेना देना नहीं है.

पि‍छले दिनों सीबीआई की कोलकाता में हुई कार्रवाई और उसके बाद ममता बनर्जी के धरने के बाद पुल‍िस की इस कार्रवाई को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है. सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव ने बयान जारी कर एंजेला मर्चेंटाइल कंपनी के साथ किसी भी प्रकार का नाता होने से इनकार किया है. राव ने अपनी सफाई में 2010 से लेकर बाद के वर्षों के घटनाक्रमों को सामने रखा है.

एंजेला मर्चेंटाइल प्राइवेट लिमिटेड एक गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी है. कहा जाता है कि‍ इसे 1994 में शुरू कि‍या गया था. शशि अग्रवाल, प्रतीक अग्रवाल, प्रवीण अग्रवाल और सुनील कुमार अग्रवाल इस कंपनी के निदेशक हैं. नागेश्‍वर राव ने एक बातचीत में कहा, इस तरह की जो छापेमारी की गई है, वह सिर्फ एक प्रोपेगेंडा है. उन्‍होंने इस कंपनी से किसी भी तरह के संबंध होने से इनकार किया है.