Kolkata Doctor Rape and Murder Case: गुजरात में डॉक्‍टर पर हुई FIR, आखिर भीड़ में ऐसा क्या कर दिया?
Advertisement
trendingNow12388457

Kolkata Doctor Rape and Murder Case: गुजरात में डॉक्‍टर पर हुई FIR, आखिर भीड़ में ऐसा क्या कर दिया?

Kolkata Rape Case: पुलिस उपाधीक्षक चिराग देसाई ने बताया कि यह घटना शुक्रवार रात करीब साढ़े बजे हुई, जब मेडिकल छात्र और चिकित्सक ‘कैंडल मार्च’ के लिए शहर के राजकमल चौक पर बड़ी संख्या में एकत्रित हुए थे.

Kolkata Doctor Rape and Murder Case: गुजरात में डॉक्‍टर पर हुई FIR, आखिर भीड़ में ऐसा क्या कर दिया?

Kolkata Rape And Murder News: गुजरात के अमरेली शहर की पुलिस ने एक डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. डॉक्टर पर पुलिस ने आरोप लगाया है कि उसने कोलकाता महिला डॉक्टर रेप और हत्याकांड का विरोध करने के लिए एकत्र हुए डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों को संबोधित करते हुए कथित तौर पर अपनी लाइसेंसी पिस्टल लहराया था.  

अमरेली पुलिस उपाधीक्षक (डीवाईएसपी) चिराग देसाई ने कहा कि यह घटना शुक्रवार रात करीब नौ बजकर 30 मिनट की है. घटना के समय बड़ी संख्या में मेडिकल छात्र और डॉक्टर कैंडल मार्च के लिए शहर के राजकमल चौक पर एकत्र हुए थे.

‘‘लोगों में डर पैदा करने के इरादे से’
पुलिस उपाधीक्षक चिराग देसाई ने बताया कि यह घटना शुक्रवार रात करीब साढ़े बजे हुई, जब मेडिकल छात्र और चिकित्सक ‘कैंडल मार्च’ के लिए शहर के राजकमल चौक पर बड़ी संख्या में एकत्रित हुए थे. देसाई ने बताया कि ‘कैंडल मार्च’ शुरू होने से पहले अपने संबोधन के दौरान, निजी ‘प्रैक्टिस’ करने वाले एक चिकित्सक डॉ जी.जे. गजेरा ने ‘‘लोगों में डर पैदा करने के इरादे से’’ अपनी लाइसेंसी पिस्तौल लहराई.

कैंडल मार्च
पुलिस अधिकारी ने बताया कि डॉ गजेरा ने लाइसेंसी हथियारों के संबंध में जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी अधिसूचना का भी उल्लंघन किया. उन्होंने बताया कि चिकित्सक के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 353 (1), (बी) (सार्वजनिक स्थान पर शरारतपूर्ण व्यवहार) और 270 (सार्वजनिक स्थान पर उपद्रव) तथा शस्त्र अधिनियम और गुजरात पुलिस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि ‘इंडियन मेडिकल एसोसिएशन’ (आईएमए) से जुड़े चिकित्सक और अमरेली के सरकारी अस्पताल के प्रशिक्षु चिकित्सक एवं कर्मचारी कोलकाता में हुई घटना के विरोध में ‘कैंडल मार्च’ निकालने के लिए एकत्र हुए थे.

Trending news