Live Breaking News: तेज भूकंप से दहले भारत के कई राज्य, कांप उठी धरती; लोगों में फैली दहशत
Advertisement
trendingNow11942067

Live Breaking News: तेज भूकंप से दहले भारत के कई राज्य, कांप उठी धरती; लोगों में फैली दहशत

Breaking News 3 November: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए. यहां पर हर अपडेट जानिए.

Live Breaking News: तेज भूकंप से दहले भारत के कई राज्य, कांप उठी धरती; लोगों में फैली दहशत
LIVE Blog
03 November 2023
23:58 PM

लोगों में फैल गई दहशत

यूपी के श्रावस्ती, कुशीनगर, रांची, रायबरेली, गुरूग्राम, वाराणसी में भी झटके महसूस किए गए. राम नगरी अयोध्या, लखनऊ, कानपुर, मुजफ्फरपुर, गोंडा, बस्ती भी शुक्रवार रात भूकंप के झटकों से कांप उठे. डर इतना ज्यादा था कि लोग अपने सोए हुए बच्चों को लेकर बाहर निकल आए.

 

 

23:56 PM

इन शहरों में बाहर निकल आए लोग

दिल्ली एनसीआर के अलावा प्रयागराज, भिवाड़ी, सासाराम, नालंदा, आरा में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. लोग रात में ही अपने घरों से बाहर निकल आए. पटना के लोग भी शुक्रवार रात भूकंप के झटकों से हिल गए. झारखंड के हजारीबाग में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. 

23:50 PM

भूकंप से कांप उठे लोग 

दिल्ली-NCR के लोग एक महीने में तीसरी बार भूकंप के तगड़े झटके महसूस कर कांप उठे. इससे पहले 3 अक्टूबर, फिर 15 अक्टूबर और अब 3 नवम्बर को जबरदस्त भूकंप आया है. 

23:47 PM

एक महीने के अंदर तीसरा भूकंप

दिल्ली-एनसीआर में एक महीने में आया यह तीसरा भूकंप रहा. यह क्षेत्र भूकंप के सीस्मिक जोन- 4 में आता है, जिसे सबसे संवेदनशील श्रेणी में माना जाता है. ऐसे में इस क्षेत्र में लगातार आ रहे भूकंप को इस क्षेत्र के लिए खतरनाक माना जा रहा है. 

23:38 PM

नेपाल में था भूकंप का केंद्र

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मॉलॉजी के मुताबिक इस भूकंप का केंद्र नेपाल में जमीन के 10 किमी नीचे था. इसका रिक्टर स्केल 6.4 था. करीब 13 से 15 सेकंड तक चले इस भूकंप की वजह इमारतें झूलने लगी. बिहार, यूपी, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पंजाब, जम्मू कश्मीर और दिल्ली में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.

22:45 PM

दिल्ली-एनसीआर में बड़ा भूकंप, हिल गई सारी इमारतें

दिल्ली-एनसीआर में बड़ा भूकंप आया है. रात करीब 11.40 बजे आए भूकंप से सारी बिल्डिंगें हिल गईं. भूकंप इतना तेज था कि देर तक इमारतें हिलती रहीं. डर के मारे लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. 

22:27 PM

सैन्य काफिले पर हमला, मारे गए 14 पाकिस्तानी सैनिक

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना पर बड़ा हमला हुआ. पाकिस्तानी सेना के मुताबिक उसका एक सैन्य काफिला पासनी से ग्वादर की ओर जा रहा था. तभी बलूचिस्तान प्रांत में आतंकियों ने उसके दो वाहनों पर हमला कर दिया. इस हमले में पाकिस्तानी सेना के 14 जवान मारे गए. हमले के बाद पाकिस्तानी सेना ने जवाबी ऑपरेशान चलाया लेकिन हमलावार वहां से भाग गए. 

22:26 PM

'इंदौर बनेगा रेलवे का बड़ा केंद्र'

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को कहा कि मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर को हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं से रेलवे का बड़ा केंद्र बनाया जा रहा है. वैष्णव ने इंदौर-2 से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक और मौजूद विधानसभा चुनावों में इस सीट से पार्टी के उम्मीदवार रमेश मेंदोला के मुख्य चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के दौरान यह बात कही.

 रेल मंत्री ने बताया कि इंदौर को रेलवे का बड़ा केंद्र बनाने के लिए शहर की छह दिशाओं में नयी रेल लाइन बिछाने, रेल लाइन के दोहरीकरण और आमान परिवर्तन की हजारों करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं पर काम चल रहा है. उन्होंने बताया कि इन परियोजनाओं में रतलाम-इंदौर-महू-खंडवा-अकोला रेल लाइन, इंदौर-मनमाड़ रेल लाइन, इंदौर-दाहोद रेल लाइन और इंदौर-जबलपुर रेल लाइन की परियोजनाएं शामिल हैं. 

वैष्णव ने बताया कि इंदौर के मुख्य रेलवे स्टेशन और लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने के साथ ही मल्टी-मॉडल कार्गो टर्मिनल की परियोजनाओं पर भी काम जारी है. भाजपा ने वैष्णव को राज्य में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सह-प्रभारी बनाया है. वैष्णव ने दावा किया कि सूबे के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा के प्रचंड बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाने की खबर आ रही है.

20:06 PM

एंटनी ब्लिंकन पहुंचे इजरायल

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने शुक्रवार को इजराइल से गाजा में युद्ध में फंसे नागरिकों की सुरक्षा के हर संभव प्रयास करने और उनतक मानवीय सहायता की पहुंच सुनिश्चित करने का आग्रह किया. उन्होंने इजराइल के आत्म रक्षा के अधिकार पर भी जोर दिया. इस बीच, क्षेत्र में संघर्ष तेज होने की बढ़ती आशंका के बीच इजराइल ने चेतावनी दी कि वह लेबनान के साथ उसकी सीमा पर हमलों के लिए हाई अलर्ट पर है.

19:44 PM
19:40 PM

'मध्य प्रदेश के लोगों ने करीब से देखा'

अखिलेश यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश के लोगों ने करीब से देखा है कि किसने किसको धोखा दिया है. सपा प्रमुख ने कहा कि I.N.D.I.A. गठबंधन को धोखा देने का काम अगर किसी ने किया है तो वह कांग्रेस है. 

19:37 PM

'कांग्रेस ने गठबंधन को धोखा दिया'

एमपी के छतरपुर में अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस ने गठबंधन को धोखा दिया है. लोकसभा चुनाव में अब गठबंधन पर बात होगी. 

18:36 PM

मराठा आरक्षण पर एक्शन में शिंदे सरकार

मराठा आरक्षण को लेकर अब शिंदे सरकार एक्शन मोड में आ गई है. सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, मैंने सभी सेक्रेटरीज के साथ बैठक की है. जो भी सुझाव आए हैं. उसी के आधार पर काम होगा. एक रूम बनाया जाएगा जिलाधिकारी के अंडर में राज्य स्तर पर. हम लोग इसको मॉनिटर करेंगे. मराठवाड़ में कुनवी सर्टिफिकेट और पूरे राज्य में कलेक्टर और डिविजनल स्तर पर काम वॉर फुटिंग पर किया जाए. 

उन्होंने कहा, सरकार की नीयत साफ है और मराठा समाज को न्याय मिले जो कानून के दायरे में भी टिके. डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की सरकार में ये आरक्षण दिया गया था पर सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो गया था तो इस बार जो भी पहले खामिया हों उनको देख रहे हैं और राज्य में कानून व्यवस्था बना रहे हैं. विपक्षी पार्टियों से अनुरोध है कि इसपर राजनीति नहीं होनी चाहिए. ये सरकार ने गंभीरता से लिया हुआ मुद्दा है और मराठा समाज को कानून के दायरे में टिकने वाला और किसी अन्य समाज को परेशान न करते हुए मराठा समाज को आरक्षण देंगे.

18:23 PM

क्या जंग का ऐलान करेगा हिजबुल्लाह

लेबनान का आतंकवादी संगठन लेबनान भी क्या इजरायल के खिलाफ जंग के मैदान में उतरेगा. इसका जवाब कुछ ही देर में मिल जाएगा. हिजबुल्लाह चीफ कुछ देर में भाषण देगा. माना जा रहा है कि इसमें वह जंग का ऐलान कर सकता है.

18:22 PM

5 आरोपियों को कोर्ट ने भेजा जेल

उत्तर प्रदेश में सांप के जहर मामले में एल्विश यादव समेत छह लोगों के खिलाफ FIR दर्ज़ हुई है. गिरफ्तार आरोपियों को सूरजपुर न्यायालय के समक्ष लाया गया, कोर्ट ने पांचों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है. 

17:52 PM

हिज्बुल्ला चीफ ने उगला जहर

इजरायल- हमास युद्ध में लेबनान में सक्रिय हिज्बुल्ला चीफ नसरल्लाह ने फिर जहर उगला है. नसरल्लाह ने कहा कि 7 अक्टूबर को इजरायल पर हुआ अटैक पूरी तरह फिलीस्तीनियों का था और हिज्बुला समेत उसके सहयोगियों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी. हिज्बुल्ला चीफ ने कहा कि गाजा में सैकड़ों बच्चों की मौत का अमेरिका जिम्मेदार है और इस जंग में आखिरकार हमास की जीत होगी.

17:10 PM

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में धमाका, 5 लोगों की मौत

पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शुक्रवार को पुलिस के एक गश्ती दल के पास हुए बम धमाके में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और अन्य 24 लोग घायल हो गए. पुलिस के खिलाफ हो रहे हमलों में यह नवीनतम घटना है. बम धमाका, डेरा इस्माइल खान शहर में पुलिस के गश्ती दल के करीब हुआ. जिला पुलिस अधिकारी अबदुर राउफ कईसरानी ने बताया कि धमाके में दो पुलिसकर्मी समेत पांच लोग मारे गए जबकि अन्य 24 लोग घायल हो गए. कईसरानी ने बताया कि पुलिस को इस तरह की कायरतापूर्ण हरकत से रोका नहीं जा सकता और वह आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. खैबर पख्तूनख्वा सरकार ने धमाके की निंदा करते हुए इसे कायरतापूर्ण और कट्टरवादी बताया है. तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान के बीते वर्ष नवंबर में सरकार के साथ अपना संघर्ष विराम समाप्त करने के बाद देश में हाल के महीनों में आतंकवादी गतिविधियों खासकर खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में बढ़ोतरी देखी गई है.

17:01 PM

PFI के दो आतंकी अरेस्ट

NIA ने राजस्थान के कोटा से PFI के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आतंकियों के नाम वाजिद अली और मुबारक अली है. दोनों गिरफ्तार आतंकी कोटा के रहने वाले है और PFI के लिए आतंकी वारदात की योजना बना रहे थे. एजेंसी की जांच में पता चला की मोहम्मद आसिफ उर्फ आसिफ, सादिक सर्राफ और मोहम्मद सोहेल PFI के ट्रेंड आतंकी है, जो इस प्रतिबधिंत आतंकी संगठन की आतंकी साजिशों में शामिल रहे है. 

एजेंसी के अनुसार तीनों आतंकी PFI के लिए भर्ती करने में लगे थे और साथ ही उन्हें हथियार चलाने और आतंकी वारदातों को अंजाम देने की ट्रेनिंग दे रहे थे. इसके अलावा वे तीनों मुस्लिम युवकों को अपने संगठन में भर्ती, लोगों को बीच धार्मिक भेदभाव पैदा कर दंगे भड़काने की साजिश में भी लगे थे. वे खास तौर से राजस्थान में आतंकी वारदातों के लिए ट्रेनिंग दे रहे थे. इन तीनों के साथ गिरफ्तार आतंकी वाजिद अली और मुबारक अली भी शामिल थे, जो राजस्थान के जयपुर और कोटा में ट्रेनिंग दे रहे थे.  

ये लोग PFI के भारत में 2047 तक इस्लामिक शासन के एजेंडा के तहत काम कर रहे थे ताकि लोगों में डर और भय का माहौल पैदा किया जा सके. इसीलिए मुस्लिम युवकों को भड़का कर अपने संगठन में शामिल कर आतंकी वारदातों की योजना बना रहे थे. ये लोग अपनी मसूंबो को पुरा करने के लिये मुस्लिम धर्म के लोगों से जकात के नाम पर पैसा इकट्ठा कर रहे थे. इस पैसे का इस्तेमाल भर्ती किए गए लोगों को ट्रेनिंग देने में किया जाता था. इनके इन्हीं इरादों के बाद भारत सरकार ने सितंबर 2022 में PFI को प्रतिबंधित संगठन घोषित कर दिया था ताकि इनके खतरनाक इरादों पर रोक लगाई जा सके.

15:51 PM

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री राजकुमार आनंद पर ईडी की रेड

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री राजकुमार आनंद के घर और संबंधियों के यहां करीब 22 घंटे से ज्यादा ED की रेड चली. राजकुमार आनंद ने आरोप लगाया कि यह छापेमारी राजनीति से प्रेरित है. उन्होंने बताया कि करीब 19 साल पुराना कस्टम का एक मामला है, जिसमें ED ने आज तक उन्हें न तो कोई नोटिस दिया है ना ह कोई समन लेकिन अचानक से ED गुरुवार सुबह उनके आवास पर पहुंची और 19 साल पुराने केस में पूछताछ करने लगी. जबकि इस केस से रेड का कोई लेना-देना नहीं है. 

15:49 PM

रेव पार्टी मामले में एल्विश पर गिरफ्तारी की तलवार!

नोएडा में हुई रेव पार्टी में कथित तौर पर सांप का जहर उपलब्ध कराने के मामले में यूट्यूबर और बिग बॉस OTT विजेता एल्विश यादव पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. नोएडा पुलिस के DCP राम बदन सिंह ने कहा, 'एनिमल वेलफेयर एसोसिएशन अधिकारी गौरव गुप्ता ने एक FIR दर्ज़ कराई है, जिसमें कहा है कि उन्होंने सांपों की व्यवस्था करने के लिए एल्विश यादव से संपर्क किया था तो उन्होंने राहुल यादव व्यक्ति का नाम बताया. उन्होंने उससे संपर्क करके बुलाया. बातचीत में पता चला कि रेव पार्टी में सांपो को इस्तेमाल होता है. इसके बाद वन विभाग की टीम और पुलिस टीम को मौके पर बुलाया गया. इस मामले में 6 लोग नामजद हैं, जिनमें से 5 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस प्रकरण में 9 सांप भी बरामद किए गए हैं.'

14:50 PM

मेनका गांधी पर एल्विश यादव का पलटवार

एल्विश यादव ने मेनका गांधी पर पलटवार किया है. एल्विश ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि हैरान होता हूं कि ऐसी पोस्ट पर ऐसे लोग बैठे हैं. मैडम ने जिस हिसाब से इल्जाम लगाए हैं, उसी हिसाब से माफी भी तैयार रखें.

14:03 PM

पाकिस्तान में धमाका

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में धमाका हुआ है. इस विस्फोट में 3 लोगों की मौत हो गई है और 15 लोग घायल हैं. घायलों में कई पुलिस वाले भी शामिल हैं.

13:07 PM

एल्विश यादव ने दी सफाई

आरोपों पर एल्विश यादव ने सफाई देते हुए कहा कि मैं बेकसूर हूं, मुझे फंसाया जा रहा है. मुझे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. गिरफ्तार किए गए लोगों में से मैं किसी को भी नहीं जानता हूं. उनसे मेरा कोई लेना-देना नहीं है. मैं साफ कहता हूं कि अगर मेरी 1 फीसदी भी गलती निकलती है तो मैं पूरी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं. सांप वाले वीडियो पर एल्विश यादव ने कहा कि वो एक म्यूजिक वीडियो का शूट है. सांपों की सप्लाई वाले आरोप झूठे हैं. बिना ठोस सबूत के मेरे खिलाफ बयान नहीं दिए जाएं.

12:11 PM

बंद पड़ा कनॉट प्लेस वाला स्मॉग टॉवर

दिल्ली में कनॉट प्लेस वाला स्मॉग टॉवर चालू नहीं है. लगभग 20 करोड़ की लागत से बने इस स्मॉग टॉवर का 2021 में उद्घाटन किया गया था. सीपीसीबी के अनुसार, दिल्ली में आज एयर क्वालिटी 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है. कई इलाकों में एक्यूआई 400 के पार रिकॉर्ड किया गया है.

11:53 AM

मुस्लिम पक्ष को सुप्रीम कोर्ट से झटका

ज्ञानवापी विवाद से जुड़े एक मामले को सुनवाई के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट की सिंगल जज की बेंच से अपने पास ट्रांसफर करने के हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के आदेश को मुस्लिम पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ ने वो याचिका खारिज कर दी है. CJI ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस केस की सुनवाई को लेकर फैसला ले सकते हैं. हम इसमें दखल नहीं देंगे.

10:47 AM

बिगबॉस विजेता एल्विश यादव पर FIR

बिगबॉस विजेता एल्विश यादव पर FIR दर्ज कर ली गई है. आरोप है कि एल्विश यादव नोएडा में रेव पार्टी कराता था. स्टिंग ऑपरेशन करके 5 आरोपियों को पकड़ा गया है. नोएडा पुलिस ने ये स्टिंग ऑपरेशन किया है. आरोप ये भी है कि रेव पार्टी में सांपों के जहर का इस्तेमाल होता था.

10:38 AM

खराब हवा के लिए पर्यावरण मंत्री ने किसको बताया जिम्मेदार?

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आज से दिल्ली में ग्रैप-3 के नियम लागू कर दिए गए हैं. ये सोचना गलत है कि दिल्ली सरकार प्रदूषण को कम कर सकती है. दिल्ली में दिल्ली के अंदर के कारणों की वजह से जितना पॉल्यूशन होता है उससे दोगुना तो दिल्ली के बाहर के कारणों से प्रदूषण होता है. दिल्ली सरकार अपने स्तर पर काम कर रही है.

10:00 AM

बदलेंगे रैपिड रेल के स्टशनों के नाम

रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम के पांच स्टेशनों के नाम को बदलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. एनसीआरटीसी ने इसके लिए आवेदन करने की तारीख 8 नवंबर तक रखी है. इस बिड में लोकल, नेशनल और ग्लोबल ब्रांड भी अपने विज्ञापन के लिए बिड डाल सकते हैं.

09:25 AM

आनंद मोहन की रिहाई पर सुनवाई

1994 में IAS जी कृष्णैया की हत्या के मामले में दोषी आनंद मोहन की जेल से रिहाई के खिलाफ दायर याचिका की सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. जी कृष्णैया की पत्नी उमा कृष्णैया ने आनंद मोहन की रिहाई को रद्द कर उसे फिर से जेल भेजे जाने की मांग की है. बिहार सरकार की तरफ से जेल नियमों में किए गए संशोधन के चलते ये रिहाई संभव हो पाई है. आनंद मोहन और बिहार सरकार ने SC में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि जेल से उसकी रिहाई का फैसला मनमाना नहीं कहा जा सकता है. ये फैसला पूरी वैधानिक प्रकिया का पालन करते हुए, सभी स्टेज पर संबंधित अथॉरिटी के विचार करने के बाद सोच-समझकर लिया गया फैसला है.

09:05 AM

राजस्थान में ED की छापेमारी

सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने आज फिर राजस्थान में एक्शन दिखाया है. ईडी आज राजस्थान में 25 जगहों पर छापेमारी कर रही है. जानकारी के अनुसार, जल जीवन मिशन केस में ईडी ने ये कार्रवाई की है. जान लें कि लागातार हो रही ईडी की रेड से केंद्र सरकार और राजस्थान सरकार में पहले से तनातनी है. सीएम अशोक गहलोत केंद्र सरकार पर एजेंसियों को गलत तरीके से इस्तेमाल का आरोप लगा चुके हैं.

08:34 AM

हरिनगर में 620 पहुंचा AQI

दिल्ली के कई इलाकों में AQI 500 के पार पहुंच गया है. दिल्ली के लोगों ने पॉल्यूशन की मार से बचने के लिए मास्क पहना शुरू कर दिया है. दिल्ली के हरिनगर में 620 AQI रिकॉर्ड किया गया. नारायणा में 608 AQI दर्ज हुआ. वहीं, दिल्ली कैंट में 568 AQI और वंसत कुंज में 610 AQI रिकॉर्ड हुआ. दिल्ली की जनता बढ़ते प्रदूषण से परेशान है.

08:02 AM

नोएडा में भी एक्यूआई 400 के पार

दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिए पानी का छिड़काव किया जा रहा है. आज दिल्ली के कई इलाकों में AQI 400 के पार पहुंच गया है. सीपीसीबी के मुताबिक, नोएडा में एयर क्वालिटी इंडेक्स 413 है. यह 'गंभीर' कैटेगरी में पहुंच गई है. वहीं, नोएडा के सेक्टर 125 में एक्यूआई 400 है. सेक्टर 62 में एक्यूआई 483 और सेक्टर 1 में एक्यूआई 415 पहुंच गया है.

07:29 AM

दिल्ली में कहां हवा सबसे खराब?

दिल्ली में हवा का स्तर लगातार गिरता जा रहा है. दिल्ली में आज सबसे ज्यादा AQI जहांगीरपुरी में दर्ज किया गया. यहां 491 AQI रिकॉर्ड हुआ. आरके पुरम में AQI 486 है. वहीं, आईजीआई एयरपोर्ट टी3 पर एक्यूआई 473 पहुंच गया है. वहीं, दिल्ली का ओवरऑल एक्यूआई 346 है. लोधी रोड पर 438 है.

06:55 AM

छात्रा से छेड़छाड़ का विरोध

BHU कैंपस में छात्रा से छेड़छाड़ का विरोध जारी है. छात्रों के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने मामले में FIR दर्ज कर ली है. कैंपस में बाहरी लोगों के आने पर प्रतिबंध लगाया गया है. आरोप है कि यहां एक फीमेल स्टूडेंट के साथ बदसलूकी की गई थी और इसका वीडियो भी बनाया गया था. स्टूडेंट, पीड़िता के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं.

06:13 AM

सांसों पर पॉल्यूशन का असर

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की कर रहा है. कल तक जो AQI तीन से साढ़े तीन सौ तक सीमित था वो अब 400 के आंकड़े तक पहुंच रहा है. दिल्ली के प्रदूषण का असर अब लोगों की सांसों पर पड़ने लगा है. AQI लगातार बढ़ता जा रहा है और हालात ऐसे हो गए हैं कि ग्रैप-3 लागू करना पड़ा. लोगों से बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलने की अपील की जा रही है.

06:02 AM

दिल्ली के पॉल्यूशन पर आज इमरजेंसी मीटिंग

दिल्ली में पॉल्यूशन का खतरा बढ़ गया है. कई इलाकों में AQI 400 के पार पहुंच गया है. दिल्ली सरकार ने ग्रैप थ्री लागू किया. प्राइमरी क्लासेज वाले सभी सरकारी स्कूल भी दो दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं. इस बीच, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल ने आज इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. प्रदूषण के मुद्दे पर वे चर्चा करेंगे. गोपाल राय ने कहा कि बीते 200 दिनों से हवा की गुणवत्ता एक दम अच्छी थी, पर अब आने वाले 15 दिन बेहद अहम होंगे.

Trending news