Daily News Brief: गुजरात के राजकोट में दर्दनाक हादसा, TRP गेमिंग जोन में लगी भीषण आग, अब तक 22 की मौत
Advertisement
trendingNow12262337

Daily News Brief: गुजरात के राजकोट में दर्दनाक हादसा, TRP गेमिंग जोन में लगी भीषण आग, अब तक 22 की मौत

Breaking News Update 25 May: आज लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए वोटिंग होनी है. इस चरण में छह राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 58 सीटों पर मतदान होना है. राजधानी दिल्ली की सभी सात सीटों पर भी आज मतदान होगा. देश-दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए समय के साथ....

 

Daily News Brief: गुजरात के राजकोट में दर्दनाक हादसा, TRP गेमिंग जोन में लगी भीषण आग, अब तक 22 की मौत
LIVE Blog

News Brief today: दुनिया की खबरों की बात करें तो भारत के जज दलवीर भंडारी ने दक्षिण अफ्रीका बनाम इजरायल केस में ICJ के फैसले में इजरायल के राफा आक्रमण को रोकने के पक्ष में मतदान किया. ईरान के सशस्त्र बलों की ओर से जारी प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, 19 मई की हेलीकॉप्टर दुर्घटना जिसमें ईरानी राष्ट्रपति, विदेश मंत्री और छह अन्य लोग मारे गए थे संभवतः एक दुर्घटना थी. देश की खबरों की बात करें तो आज राजधानी दिल्ली समेत देश के छह राज्यों और केंद्रशास्ति प्रदेशों की 58 सीटों पर मतदान होना है. मतदान से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी विनय सक्सेना पर चुनाव धीमी कराने का आरोप लगाया है. केजरीवाल के इस पर आरोप पर वीके सक्सेना ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

 

25 May 2024
22:23 PM

राजस्थान में भीषण गर्मी का दौर जारी, फलोदी में अधिकतम तापमान 50 डिग्री सेल्सियस

राजस्थान में भीषण गर्मी का प्रकोप शनिवार को जारी रहा जहां फलोदी में अधिकतम तापमान 50 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, शनिवार को राज्य में फलोदी 50 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म स्थान दर्ज किया गया. बाड़मेर में अधिकतम तापमान 48.8 डिग्री, जैसलमेर में 48 डिग्री, बीकानेर में 47.2 डिग्री, चूरू में 47 डिग्री, जोधपुर में 46.9 डिग्री, गंगानगर में 46.5 डिग्री, कोटा में 46.3 डिग्री और राजधानी जयपुर में 43.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

21:34 PM

दक्षिण अफ्रीका गुप्ता बंधुओं की गिरफ्तारी के मद्देनजर भारत सरकार से संपर्क करेगा

दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को कहा कि वह भारतीय मूल के कारोबारी गुप्ता परिवार के दो भाइयों की गिरफ्तारी संबंधी खबर के मद्देनजर भारत सरकार के साथ संपर्क करेगा. गुप्ता बंधुओं में से एक सरकारी स्वामित्व वाले उद्यमों से अरबों रुपये की लूट में कथित भूमिका के लिए यहां वांछित है. भारतीय मूल के परिवार के अतुल, अजय और राजेश गुप्ता पर पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा के साथ अपने करीबी संबंधों के जरिए दक्षिण अफ्रीका में अरबों रेंड (दक्षिण अफ्रीकी मुद्रा) की हेराफेरी करने का आरोप है. जुमा के 2018 में राष्ट्रपति पद से हटने के बाद ये तीनों और उनके परिवार दुबई भाग गये थे.

20:10 PM

राजकोट आग हादसा: क्या कहा फायर स्टेशन अधिकारी ने

गुजरात में राजकोट के टीआरपी गेम जोन में आग लगने की घटना पर फायर स्टेशन अधिकारी आरए जोबन ने कहा कि हम सटीक संख्या के बारे में कुछ नहीं कह सकते... हम दोनों तरफ से शव नीचे ला रहे हैं... तलाशी और बचाव अभियान जारी है.

19:49 PM

गुजरात: मॉल के गेमिंग जोन में लगी आग, 15 लोगों की मौत

गुजरात के राजकोट में बड़ा हादसा सामने आया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कालावाड रोड पर टीआरपी गेमिंग जोन में भीषण आग लग गई. आग की चपेट में आकर 15 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. आग में अब भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. मरने वालों में ज्यादातर छात्र बताए जा रहे हैं.

18:54 PM

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 27 मई को कर्नाटक का दौरा करेंगे

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उनकी पत्नी सुदेश धनखड़ 27 मई को बेलगावी और बेंगलुरु का दौरा करेंगे. एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान उपराष्ट्रपति बेलगावी पहुंचेंगे. धनखड़ भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद-राष्ट्रीय पारंपरिक चिकित्सा संस्थान (एनआईटीएम) के स्थापना दिवस और बेलगावी में केएलई विश्वविद्यालय के 14वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे. इसके बाद, धनखड़ सीएसआईआर-एनएएल बेंगलुरु परिसर का दौरा करेंगे और हल्के लड़ाकू विमान (एलसीए) के घटकों और सरस की प्रदर्शनी देखेंगे.

17:35 PM

छत्तीसगढ़ में पुलिस को बड़ी सफलता

छत्तीसगढ़ के मिरतुर थाना क्षेत्र में जप्पेमरका और कमकानार के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 2 नक्सली मारे गए. पुलिस ने बताया कि मौके से हथियार, वायरलेस सेट, माओवादी वर्दी, दवाइयां, प्रतिबंधित माओवादी संगठन की प्रचार सामग्री और अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई. इलाके में सघन सर्चिंग जारी है.

16:23 PM

पूर्व सांसद रेवती रमण सिंह को पुलिस ने रिहा किया

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के दौरान प्रयागराज के करेली में शनिवार की दोपहर एक मतदान स्थल पर सहायक पुलिस आयुक्त पुष्कर वर्मा के साथ नोंकझोंक के बाद हिरासत में लिए गए पूर्व सांसद और सपा के वरिष्ठ नेता रेवती रमण सिंह को पुलिस ने शाम को रिहा कर दिया. इलाहाबाद सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उज्जवल रमण सिंह के पिता रेवती रमण सिंह को पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद सपा और कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता थाने के बाहर एकत्रित हो गए थे. शहर कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप अंशुमन ने बताया, ‘‘मतदान समाप्त होने के बाद पुलिस अधिकारियों ने रेवती रमण सिंह को थाना छोड़कर जाने को कहा लेकिन सिंह खुद को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े रहे.’’

15:48 PM

भाजपा पर बरसे ओवैसी

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "...हमें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे..." मुस्लिम आरक्षण पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर उन्होंने कहा, "वे(अमित शाह) सभी का आरक्षण खत्म कर देंगे, वे संविधान भी खत्म कर देंगे.

14:07 PM

जयपुर सहकार मार्ग पर बड़ा हादसा, कई वाहन आपस में भिड़े

जयपुर सहकार मार्ग पर बड़ा सड़क हादसा हो गया है. हादसे में कई वाहन आपस में भीड़ गए. हादसे में एक कार पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गई है. 

13:08 PM

गुरुग्रामः निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद का हार्ट अटैक से मौत

बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद का हार्ट अटैक से निधन हो गया है. सुबह 10:30 बजे हार्ट अटैक आने के बाद राकेश को गंभीर हालत में गुरुग्राम के पालम विहार के मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

11:26 AM

लखनऊः पूर्व IAS की पत्नी की हत्या से हड़कंप

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पूर्व आईएएस की बुजुर्ग पत्नी की हत्या से हड़कंप मची हुई है. बताया जा रहा है कि लखनऊ के इंदिरा नगर में हत्यारों ने लूट के बाद 71 वर्ष की मोहिनी दुबे की हत्या कर दी. पूर्व आईएएस अधिकारी देवेंद्र नाथ दुबे को इसकी जानकारी तब हुई जब वह गोल्फ खेलकर वापस लौटे.

10:47 AM

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में स्थित एक बारूद फैक्ट्री में बड़ा बम धमाका हुआ है. इस हादसे में एक की मौत हो गई है जबकि कई अन्य के घायल होने की खबर है.

10:07 AM

पुणे पोर्श कार एक्सीडेंट में पुलिस ने नाबालिग आरोपी के दादा को गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारी का कहना है कि फैमली ड्राइवर को गलत तरीके से बंधक बनाने के आरोप में नाबालिग आरोपी के दादा को गिरफ्तार किया गया है.

 

08:10 AM

मसौढ़ी में ईंट लदा ट्रैक्टर पलटा, एक मजदूर की मौत

पटना के मसौढ़ी में एक ईंट लदा ट्रैक्टर पलटने से एक मजदूर की मौत हो गई है. जबकि दो मजदूर जख्मी बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि पुनपुन थाना क्षेत्र के जोलबीघा गांव में हाइवा ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया.

06:28 AM

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने दिल्ली के गर्वनर पर आरोप लगाया है कि उन्होंने दिल्ली पुलिस को आदेश दिए हैं कि जहां I.N.D.I.A गठबंधन के वोटर भारी संख्या में हैं, वहां पर वोटिंग धीमे करवानी है. आतिशी के इस पोस्ट को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रिपोस्ट करते हुए कहा है कि चुनाव आयोग इसे संज्ञान में लेते हुए दिल्ली में शांतिपूर्वक वोटिंग सुनिश्चित करें. केजरीवाल के इस पोस्ट पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए एलजी वीके सक्सेना ने लिखा है कि आदत ही बना ली है आप ने तो ऐ केजरीवाल साहब, जिस हाल मे रहना, बस रोते हुए रहना! मैंने आपके मंत्री द्वारा अनुचित और झूठे बयान को संज्ञान में लिया है.

Trending news