महेंद्रगढ़ हादसे को लेकर कार्रवाई शुरू, हरियाणा सरकार ने दिए आदेश
Advertisement

महेंद्रगढ़ हादसे को लेकर कार्रवाई शुरू, हरियाणा सरकार ने दिए आदेश

Breaking News Live updates 11 April: आज देशभर में ईद मनाई जा रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर देशवासियों को बधाई देते हुए 'ईद मुबारक' कहा है. आज राष्ट्रीय सुरक्षित मातृत्व दिवस (National Safe Motherhood Day) भी है. देश दुनिया की तमाम बड़ी और रोचक खबरों के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ... 

महेंद्रगढ़ हादसे को लेकर कार्रवाई शुरू, हरियाणा सरकार ने दिए आदेश
LIVE Blog

News Brief: यूपी में ज्ञानवापी अपडेट की बात करें तो वाराणसी जिला अदालत व्यासजी के दक्षिणी भूतल (तहखाने) की छत की मरम्मत की अनुमति मांगने वाले आवेदन पर सुनवाई करेगी. क्रिकेट के मिनी महाकुंभ यानी IPL के रोमांच की बात करें तो आज मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का (MI Vs RCB)  मुकाबला होगा.

11 April 2024
23:30 PM

ओम प्रकाश राजभर की मां का निधन, गाजीपुर में होगा अंतिम संस्‍कार

यूपी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर की मां का निधन हो गया. सुभासपा अध्‍यक्ष ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर यह जानकारी दी है. ओपी राजभर ने लिखा, "मेरी माँ अब इस दुनिया में नहीं रहीं". कई दिनों से उनकी मां का इलाज अस्‍पताल में चल रहा था. उनकी मां का अंतिम संस्‍कार गाजीपुर स्थित पैतृक गांव में होगा. 

23:02 PM

कांग्रेस के इंटरनल सर्वे में ऐसा क्या आ गया जो थम नहीं रही खुशी, यहां लगा दी पूरी जान

- 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में राजस्थान में खाता नहीं खोल सकी लेकिन कांग्रेस पार्टी को इस बार कम से कम 5 सीटें जीतने की उम्मीद है. कांग्रेस पार्टी का ये दावा उसके इंटरनल सर्वे के आधार पर है. सर्वे के मुताबिक पूरे उत्तर भारत में सिर्फ राजस्थान ही ऐसा राज्य है, जहां कांग्रेस पार्टी पांच सीटें जीत सकती है. यही वजह है कांग्रेस ने हाल के दिनों में अपनी पूरी ताकत राजस्थान में झोंक दी है. चाहे कांग्रेस के मैनिफेस्टो की पहली रैली हो जिसमें सोनिया, राहुल और प्रियंका मौजूद थे या फिर गुरुवार की राहुल गांधी की रैली हो. कहा तो ये भी जा रहा है कि सोनिया गांधी ने राज्यसभा चुनाव के लिए राजस्थान का चयन भी इसी स्ट्रैटेजी के तहत किया है.

- राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टी भले ही हार गई हो, लेकिन गहलोत सरकार की चर्चित स्वास्थ्य नीति और ओल्ड पेंशन स्कीम कांग्रेस राज्य के विधानसभा चुनाव में ठीक ठाक सीट लाने में कामयाब रही थी. इन्हीं दोनों मुद्दों को आधार बनाकर लोकसभा में कांग्रेस इस बार खाता 2024 में खाता खोलने की उम्मीद लगाए बैठी है. कांग्रेस को राजस्थान के जालोर, चूरु, झुनझूं, दौसा, जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर जीत का पूरा भरोसा है.

22:55 PM

चीन भी बोला- भारत से अच्छे संबंधों में ही भलाई, PM मोदी के इंटरव्यू पर ड्रैगन का आया रिएक्शन

- हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी पत्रिका न्यूजवीक को दिए इंटरव्यू में कई मुद्दों पर बात की. पीएम ने भारत और चीन के बीच स्थिर और शांतिपूर्ण संबंधों को पूरे क्षेत्र एवं दुनिया के लिए महत्वपूर्ण बताया है. पीएम ने कहा कि भारत के लिए चीन के साथ संबंध महत्वपूर्ण है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत और चीन के बीच स्थिर और शांतिपूर्ण संबंध न केवल हम दोनों देशों के लिए बल्कि पूरे क्षेत्र और दुनिया के लिए महत्वपूर्ण हैं. 

- अब पीएम मोदी के इस जिक्र के बाद चीन की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. चीन ने गुरुवार को सीमा विवाद से जुड़ी प्रधानमंत्री पीएम मोदी की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ‘मजबूत और स्थिर संबंध’ चीन और भारत के साझा हितों की पूर्ति करते हैं. 

22:13 PM

बदन पर कुर्ता पायजामा, गले में कंठी माला; क्या आपने देखा है ऐसा पुलिस वाला

- काशी से ये आई तस्वीर सबको हैरान कर रही है. पुरुषों के माथे पर त्रिपुंड, गले में रुद्राक्ष की माला और शरीर पर गेरुआ धोती और कुर्ता. जबकि महिलाओं ने गेरुआ सलवार सूट और शरीर पर शिवनामी दुपट्टा ओढ़ रखा है. ये पुजारी नहीं हैं. ये लोग यूपी पुलिस के जवान हैं. इन्होंने खाकी वर्दी छोड़ी है लेकिन इन्होंने अपनी ड्यूटी नहीं छोड़ी है.

21:36 PM

680 रुपए इनकम टैक्स.. फिर कैसे संभालेंगे चुनावी खर्च?

- तिरुवनंतपुरम लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी राजीव चंद्रशेखर चर्चा में हैं. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि उनकी तरफ से दाखिल हलफनामे में वास्तविक और घोषित संपत्ति के बीच अंतर है. बताया गया कि नामांकन पत्र के साथ जमा हलफनामे के अनुसार 2022-23 के आयकर रिटर्न में चंद्रशेखर की कुल आय 5,59,200 है जबकि 2021-22 के लिए यह 680 रुपए है. अब इस आरोप पर राजीव चंद्रशेखर का बयान सामने आया है.

- असल में बीजेपी प्रत्याशी राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में उनके 18 साल का कार्यकाल पूरी तरह बेदाग रहा है. उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर उनकी छवि खराब करने की कोशिशों का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कोविड की अवधि के दौरान उन्हें हुए नुकसान की वजह से वित्त वर्ष 2021-22 के लिए उनकी कर योग्य आय तेजी से घटकर 680 रुपये रह गई. उन्होंने कहा कि इस दौरान मेरी कर योग्य आय कोविड के दौरान व्यापार में हुए नुकसान की वजह से तेजी से घट गई.

20:40 PM

ईद के दिन घाटी में हिमाकत, दो अलग-अलग एनकाउंटर.

ईद के दिन कश्मीर में दो अलग-अलग आतंकवाद विरोधी अभियानों में लश्कर के आतंकवादी को मारा गया, वही गोला-बारूद के साथ आतंकवादियों के 3 सहयोगी गिरफ्तार किए गए. पुलवामा के फ्रासीपोरा गांव में एक आतंकवादी की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस, सेना (53RR) और सीआरपीएफ (183Bn) द्वारा तड़के एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया. ईद के दिन आतंकियों की ये हिमाकत हुई है.

बारामुल्ला पुलिस ने एक बयान में कहा पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 03 आतंकी साथियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से बारामुल्ला में आपत्तिजनक सामग्री, ग्रेनेड बरामद किए. इसमें आगे लिखा है, “विश्वसनीय खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़े कुछ अज्ञात आतंकवादी सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के इरादे से बारामुल्ला शहर में घूम रहे हैं. 

20:00 PM

ईद पर 4 लाख भिखारी पहुंचे कराची

पाकिस्तान ने इस पाक अवसर पर कुछ ऐसा कर दिया है जिसे सुनकर आप चौंक उठेंगे. दरअसल, पाकिस्तान में भिखारियों ने एक शहर पर कब्जा कर लिया है और वह पाकिस्तान का सबसे बड़ा शहर कराची है. वैसे भी जिस पाकिस्तान का पीएम और आर्मी चीफ दुनिया भर में भीख मांगता फिरे. वहां ऐसा हो जाए तो कोई हैरानी की बात नहीं है.

17:10 PM

महेंद्रगढ़ बस हादसे के बाद एक्शन में हरियाणा सरकार

- हरियाणा सरकार ने गुरुवार को महेंद्रगढ़ में कई बच्चों को ले जा रही एक स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद जांच के आदेश दिए हैं.  मिली जानकारी के मुताबिक ड्राइवर कथित तौर पर नशे में था और स्कूल बस के पास फिटनेस प्रमाणपत्र और अन्य दस्तावेज नहीं थे.

- सार्वजनिक अवकाश के बावजूद गुरुवार को खुले रहने वाले स्कूल और कुछ अन्य स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है

- मालूम हो कि महेंद्रगढ़ जिले के कनीना कस्बे में स्कूल बस हादसे में 6 मासूम बच्चों की जान चली गई और 20 बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं.  जिनको रेवाड़ी अस्पातल में भर्ती कराया गया है.

14:25 PM

Mahendragarh school bus accident : सरकार ने लिया एक्शन

महेंद्रगढ़ के कनीना में हुए भीषण स्कूल बस हादसे में अब हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल का बड़ा एक्शन देखने को मिला है. मामले में मंत्री असीम गोयल ने दिवंगत बच्चों के परिजनों के प्रति दुःख जताते हुए पूरे हरियाणा प्रदेश के स्कूलों के वाहनों की फिटनेस की जांच करवाने के आदेश दे दिए हैं.

14:00 PM

Delhi Liquor Policy scam: दिल्ली शराब घोटाला

बड़ी खबर आ रही है. दिल्ली के शराब घोटाले से जुड़ी. जहां सीबीआई (CBI) ने बीआरएस (BRS) नेता के कविता को गिरफ्तार कर लिया है. पहले के कविता को ED ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया था. बाद में उन्हें दिल्ली की कोर्ट में पेश किया गया था और बाद में फिर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया था.

13:45 PM

Narendra Modi Tweet: पीएम मोदी ने जताई संवेदना

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुए भीषण बस हादसे पर पीएम मोदी ने संवेदना जताई है. उन्होंने एक्स पर लिखा, 'बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी शोक-संवेदनाएं उन सभी परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने इस दुर्घटना में अपने बच्चों को खोया है। इसके साथ ही मैं सभी घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों और उनके परिजनों की हरसंभव सहायता में जुटा है.'

13:31 PM

Mahendragarh accident: महेंद्रगढ़ हादसे पर अपडेट

President of India X POST - हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में स्कूल बस दुर्घटना में अनेक मासूम बच्चों की मृत्यु का समाचार हृदय विदारक है. ईश्वर शोक संतप्त माता-पिता एवं परिजनों को यह क्रूर आघात सहने की शक्ति प्रदान करें. मैं घायल हुए बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूँ.

13:20 PM

Chhattisgarh liquor scam: रायपुर से बड़ी खबर

छत्तीसगढ़ में शराब व्यापारी अतुल सिंह के CA के यहां एसीबी की टीम ने दबिश दी है. अब उनके ठिकाने पर शराब घोटाले मामले में जांच हो रही है. उनके अज्ञेय नगर स्थित मकान में एसीबी की दबिश जारी है. कई आबकारी अधिकारियों के निवास पर ACB की टीम पहुंची है.

12:50 PM

Delhi Nand Nagri Accident: लड़की पर चढ़ाई कार 

दिल्ली के नंद नगरी इलाके में एक लड़की पर चढ़ाई स्विफ्ट कार. लड़की गंभीर रूप से घायल हो गई. घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. बाइक पर पीछे बैठी थी लड़की का नाम अबीबा है जो गाजियाबाद में एक RO की दुकान में काम करती है. 9 मार्च की घटना है. पुलिस ने आरोपी सनी रावल को गिरफ्तार कर उसकी कार जब्त की है. आरोपी गाजियाबाद का रहने वाला है.

12:15 PM

Raipur Raid: रायपुर में भ्रष्टाचार के आरोप में एक्शन, कानून के जाल में फंसी बड़ी मछलियां

रायपुर बिग ब्रेकिंग : ACB/EOW की टीम ने आबकारी घोटाला मामले में कार्रवाई तेज एसीबी/ईओडब्ल्यू ने आबकारी विभाग के पूर्व विशेष सचिव AP त्रिपाठी को गिरफ्तार किया है. बिहार से एसीबी/ईओडब्ल्यू ने उन्हें गिरफ्तार किया है. इससे पहले एसीबी/ईओडब्ल्यू ने अरविंद सिंह और अनवर ढेबर को गिरफ्तार कर चुकी है. रायपुर, दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव और बिलासपुर समेत प्रदेशभर के 15 ठिकानों पर EOW की दबिश हुई है. शराब और कोयला कारोबार से जुड़े कारोबारियो के ठिकानों पर दबिश दी गई. दुर्ग खुर्सीपार से पप्पू ढिल्लन, विजय भाटिया के घर समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी हुई है. रायपुर के देवेंद्र नगर, सदर बाज़ार और पंडरी इलाके में कारोबारियो के ठिकानों पर कार्रवाई जारी है. पूरे प्रदेशभर में 30 से अधिक अधिकारी छापेमारी में शामिल.

11:44 AM

Jaipur Kidney Transplant case: मानव अंगों की तस्करी

हाल ही में ACB ने जयपुर में ऑर्गन ट्रांसप्लांट केस में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. इसमें SMS अस्पताल का सहायक प्रशासनिक अधिकारी गौरव सिंह भी शामिल है. इसके बाद अब जयपुर में धोखाधड़ी कर किडनी ट्रांसप्लांट करने का मामला सामने आया है. राजस्थान के बगरू वालों का निवासी ननुआ सोनी ने पत्नी की बहन और जीजा के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. आर्थिक सहायता और इलाज कराने का झांसा देकर किडनी ट्रांसप्लांट कराने का आरोप लगाया गया है. कुसुम सोनी और किशन सोनी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. नाहरगढ़ रोड थाने में गैर इरादतन हत्या के प्रयास और मानव अंग प्रत्यारोपण अधिनियम के तहत दर्ज हुआ केस. परिवादी की पत्नी सीमा सोनी की किडनी देने के बाद तबीयत खराब रहने लगी थी.

 

11:22 AM

chaibasa naxal surrender Naxalites surrender in Jharkhand: नक्सल मुक्त होगा चाईबासा

चाईबासा में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान में पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. 15 से 20 की संख्या में नक्सली आज पुलिस के सामने सरेंडर करेंगे. जिला मुख्यलय में आत्मसमर्पण कार्यक्रम की तैयारी हो चुकी है. राज्य के आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर नक्सली आत्मसमर्पण करेंगे. लगातार पुलिस की गतिविधि से परेशान नक्सलियों ने घुटने टेके हैं. कोल्हान जंगल में सक्रीय हैं बड़े माओवादी नेता. पुलिस को है सभी की तलाश. आज आत्मसमर्पण का खुलासा करेगी पुलिस. अब नक्सली लौटेंगे समाज की मुख्यधारा में. नक्सलियों के आत्मसमर्पण की जिला पुलिस कप्तान आशुतोष शेखर ने पुष्टि की है. 

10:55 AM

Delhi News: सीमा शुल्क विभाग की कार्रवाई 

दिल्ली सीमा शुल्क विभाग ने प्रोफाइलिंग के आधार पर, IGI एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने बेशकीमती 1392 ग्राम सोने की चेन जब्त की है. अल्माटी से आए एक उज्बेकिस्तान नागरिक से 88.37 लाख रु. यात्री को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले में आगे की जांच जारी है. 

10:30 AM

Mahendragarh Accidnet: महेंद्गगढ़ में हादसा- स्कूली बच्चों की मौत

 हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के कनीना कस्बे में आज सुबह एक बड़ा हो गया है. जिसमें एक निजी स्कूल बस  अनियंत्रित होकर पहले पेड़ से टकराई और इसके बाद पलट गई. इस हादसे में अब तक 6 बच्चों की मौत की खबर सामने आई है और दर्जनों बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

10:05 AM

Mamata Banerjee Live: BJP पर ममता बनर्जी का बड़ा हमला

ममता बनर्जी ने कोलकाता में ईद की नमाज के पूरी होने के बाद कहा, 'बीजेपी हमारे लोगों को मामूली घटनाओं में गिरफ्तार करा रही है. BJP के लोगों को जल्द ही जमानत मिल जाती है. हमें आपकी दुआ चाहिए. यह ईद हिम्मत देने का ईद है. हम NRC, CAA, विभाजन नहीं चाहते है. # हमें एकजुट रहना होगा. चुनाव में सबको ED, CBI में डाल दो, इससे अच्छा एक जेल बना दो हम खुद चले जायेंगे. आज चुनाव का समय है, आप चुन चुन कर मुस्लिम नेताओं को फोन करके पूछ रहा है क्या चाहिए? UCC लाना चाहते है, हम नही मानेंगे. जो जनता आपको प्रधानमंत्री बनाया उनको आप पूछ रहे है कैसे नागरिक है? # No NRC, No CAA, No UCC. अगर आप NRC, CAA नही चाहते है तो एक बोट भी टीएमसी छोड़ कर दूसरी पार्टी में नहीं जाना चाहते है. अन्नपूर्णा पूजा के नाम पर यह लोग दंगा करना चाहता है, आपको शांत रहना है. एक चॉकलेट बॉम्ब फटता है तो NIA को बुला लेता है. ये लोग जरा सा कुछ होने पर कोर्ट चले जाते हैं, हमारे लोगों को गिरफ्तार करवा रहे हैं. BJP के लोगो को जल्द ही बेल मिल जाता है. हम इंसाफ की मांग करते हैं.'

09:36 AM

Chattisgarh Excise Policy scam: छत्तीसगढ़ आबकारी घोटाला

रायपुर से खबर है जहां सुप्रीम कोर्ट की रूलिंग के बाद छग में हुए आबकारी घोटाला मामले में ईडी ने दूसरी फ्रेश ECIR दर्ज की है. ED ने ACB-EOW की FIR को आधार मानकर ये ECIR दर्ज की है. ED ने अपनी नई ECIR में 17 जनवरी को EOW द्वारा दर्ज FIR के पुराने करीब 70 लोगों को आरोपी बनाया है. ED अब सभी आरोपियों को PMLA की धारा 50 के तहत नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए तलब करेगी.

09:15 AM

Kashmri Encounter: पुलवामा में मुठभेड़

दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Pulwama Encounter) हुई है. एनकाउंटर में एक आतंकी मारा गया है. सेना और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के जवान संयुक्‍त तलाशी अभियान चलाकर आतंकी को ढेर किया.  जबकि एक और आतंकी के छुपे होने की आशंका है. सेना और पुलिस को दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकियों के छुपे होने की गुप्‍त सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों की टीम एक्टिव हो गई. इंडियन आर्मी और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की संयुक्‍त टीम बनाई गई और संबंध‍ित इलाके को पहले सील कर दिया गया. इसके बाद आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई.

 

08:52 AM

Gaza Live update Israel Hamas war: गाजा में फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 33,482 

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक इजरायली फौजों के हमलों में अब तक 33482 फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है. मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में कहा, बीते 24 घंटों के दौरान इजरायली सेना ने 122 फिलिस्तीनियों को मार डाला और 56 को घायल कर दिया. इसके साथ ही पिछले साल सात अक्टूबर को इजराइल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से मरने वाले फिलिस्तीनियों की कुल संख्या बढ़कर 33,482 हो गई और 76,049 लोग घायल हो गए. समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक कुछ मृतकों के शव अभी भी मलबे में दबे हैं. वहीं इजरायल की फौज एम्बुलेंस और नागरिक सुरक्षा दल को उन तक पहुंचने से रोक रही है. 

08:20 AM

Gyanvapi Case Vyas Ji Ka Tehkhana: व्यासजी के तहखाने की छत की मरम्मत का मामला

व्यासजी का तहखाना में रिपेयरिंग का काम कराने को लेकर वाराणसी कोर्ट में सुनवाई होगी. व्यासजी का तहखाना ज्ञानवापी परिसर में मंदिर भवन के दक्षिण दिशा में स्थित है. सोमनाथ व्यास का परिवार 1993 तक तहखाने में पूजा पाठ करता था. दिसंबर 1993 के बाद पूजारी व्यासजी को इस प्रांगण के बैरिकेड वाले क्षेत्र में प्रवेश करने से रोक दिया गया था. हिंदू धर्म की पूजा से सम्बन्धित सामग्री बहुत सी प्राचीन मूर्तियां और धार्मिक महत्व की अन्य सामग्री उस तहखाने में मौजूद हैं.

08:03 AM

UP Cyber security study : यूपी में साइबर सिक्योरिटी की पढ़ाई

उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में साइबर सुरक्षा की पढ़ाई होगी. विद्यार्थियों को योग, विज्ञान आदि के साथ ही इंटरनेट और साइबर सुरक्षा की जानकारी दी जाएगी. शिक्षा विभाग ने इस संबंध सभी प्रधानाचार्यों को निर्देश जारी किया है.

07:41 AM

Eid पर सुरक्षा के खास इंतजाम

दिल्ली में ईद-उल-फितर को लेकर सुरक्षा व्यवस्था सख्त की गई है. संवेदनशील इलाकों में पुलिस की तैनाती बढ़ाई गई है. वहीं यूपी में ईद की नमाज को लेकर गाइडलाइन जारी हुई है. जिसके तहत अब लोग सड़क पर नमाज नहीं पढ़ सकेंगे. वहीं मुरादाबाद में पहली बार दो शिफ्ट में पढ़ी जाएगी ईद की नमाज. सरकार की गाइडलाइन के बाद ईदगाह इंतजामिया कमेटी का फैसला.

07:24 AM

Nitish Kumar ने दी ईद की बधाई

बिहार समेत देशभर में आज मनाई जा रही है ईद. पटना के गांधी मैदान में भी हर साल की तरह इस बार भी ईद की नमाज़ अदा की गई. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गांधी मैदान पहुंचे हैं. गांधी मैदान में नमाज अदा करने वाले नमाजियों को ईद की दी बधाई दी है. 

07:04 AM

Eid Mubaraq: ईद ंमुबारक

देशभर में आज धूमधाम से ईद मनाई जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईद की बधाई दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू को दी ईद की बधाई. भारतीय उच्चायोग ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी. दिल्ली में भी ईद को लेकर लोगों में उत्साह दिख रहा है. जामा मस्जिद में नमाज अदा करने के लिए पहुंचे लोग. 

Trending news