बजट से खुश आडवाणी-राजनाथ, बोले- 'परीक्षा में अच्छे अंकों से पास हुए प्रधानमंत्री मोदी'
Advertisement
trendingNow1284827

बजट से खुश आडवाणी-राजनाथ, बोले- 'परीक्षा में अच्छे अंकों से पास हुए प्रधानमंत्री मोदी'

वर्ष 2016-17 के केंद्रीय बजट को ‘शानदार’ करार देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि यह एनडीए सरकार की प्राथमिकताओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिदृष्टि की रूपरेखा प्रदर्शित करता है और मोदी सर्वश्रेष्ठ अंकों से बजट की परीक्षा में पास हुए हैं।

बजट से खुश आडवाणी-राजनाथ, बोले- 'परीक्षा में अच्छे अंकों से पास हुए प्रधानमंत्री मोदी'

नई दिल्ली : वर्ष 2016-17 के केंद्रीय बजट को ‘शानदार’ करार देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि यह एनडीए सरकार की प्राथमिकताओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिदृष्टि की रूपरेखा प्रदर्शित करता है और मोदी सर्वश्रेष्ठ अंकों से बजट की परीक्षा में पास हुए हैं।

बजट सरकार की कटिबद्धता का दस्तावेज- नकवी

उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि बजट गांवों, किसानों, महिलाओं, युवकों और गरीबों के सशक्तिकरण के प्रति मोदी सरकार की कटिबद्धता का व्यावहारिक विजन दस्तावेज है। सिंह ने कहा, 'यदि केंद्रीय बजट हमारे प्रधानमंत्री के लिए वार्षिक परीक्षा की भांति है तो मैं यह जरूर कहूंगा कि वह बहुत ही अच्छे अंकों से परीक्षा पास हुए हैं।' 

राजनाथ ने जेटली को दी बधाई

वित्त मंत्री अरुण जेटली को ‘शानदार’ बजट पेश करने पर बधाई देते हुए गृहमंत्री ने कहा कि यह किसान समर्थक, गरीब समर्थक और सुधार समर्थक बजट है। उन्होंने कहा, 'बजट निश्चित ही सभी मोर्चों पर जनांकाक्षाओं के सिलसिले में शानदार रहा है और उसका हमारी अर्थव्यवस्था में कई गुना अच्छा असर होगा। ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने और किसानों को आय सुरक्षा प्रदान करने को इस साल बजट में शीर्ष प्राथमिकता दी गई है। 

आडवाणी ने भी की तारीफ

वहीं वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी ने केंद्रीय बजट को सर्वश्रेष्ठ बजटों में एक बताया और कहा कि यह दर्शाता है कि प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री ने जो पहल की है वह भारत को मजबूत और समृद्ध बनाने की दिशा में कदम है।

Trending news