Love Jihad: दो बहनों का धर्म बदलवाकर किया निकाह, बजरंग दल बोला- हुआ लव जेहाद; जानें मामला
Advertisement
trendingNow11054997

Love Jihad: दो बहनों का धर्म बदलवाकर किया निकाह, बजरंग दल बोला- हुआ लव जेहाद; जानें मामला

Love Jihad:बिहार (Bihar) में लव जेहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. आरोप है कि मुस्लिम समुदाय के लड़कों ने 2 हिंदू लड़कियों का मस्जिद में धर्म बदलवाकर निकाह कर लिया. इस बात पर वहां हंगामा मचा हुआ है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना: बिहार (Bihar) के दरभंगा जिले (Darbhanga) में लव जेहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. आरोप है कि मुस्लिम समुदाय के लड़के 2 हिंदू लड़कियों को बहला-फुसलाकर अपने साथ कोलकाता ले गए और वहां पर एक मस्जिद में धर्म बदलवाकर निकाह कर लिया. इस घटना को लेकर अब बिहार की राजनीति में बवाल मचा हुआ है. 

  1. 15 दिसंबर को लापता हो गई लड़कियां
  2. पुलिस पर ढिलाई बरतने का आरोप
  3. धर्म बदलवाने के बाद कर लिया निकाह

15 दिसंबर को लापता हो गई लड़कियां

रिपोर्ट के मुताबिक एक लड़की की मां ने कहा कि उनकी बेटी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. इसलिए उसे अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए सिलाई सिखाने का इंतजाम किया. उनकी बेटी 15 दिसंबर को भी सिलाई सीखने के लिए घर से निकली लेकिन वापस नहीं लौटी. बाद में पता चला कि दूसरे मजहब का लड़का उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया है. 

पुलिस पर ढिलाई बरतने का आरोप

दोनों लापता लड़कियों के परिवार वालों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया. आरोप है कि पुलिस ने केस दर्ज करने के बावजूद लड़कियों को ढूंढने की कोशिश नहीं की. जिस पर नाराजगी जताते हुए परिवार वालों ने आंदोलन की चेतावनी दी. वहीं बजरंग दल (Bajrang Dal) ने भी मामले को लव जेहाद (Love Jihad) बताते हुए लड़कियों की बरामदगी और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग उठाई. 

धर्म बदलवाने के बाद कर लिया निकाह

मामले को तूल पकड़ते देख दरभंगा (Darbhanga) पुलिस ने दबिश डालकर कोलकाता से दोनों लड़कियों और आरोपियों को अरेस्ट कर लिया. जांच में पता चला कि आरोपियों ने कोलकाता की एक मस्जिद में पहले दोनों लड़कियों का मजहब बदलवाया, उसके बाद उनसे निकाह कर लिया. पुलिस ने आरोपियों को दरभंगा कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया. इस मामले में दोनों लड़कियों के बयान भी कोर्ट में दर्ज करवाए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- जिसे कभी बहन कहा करते थे मौलाना, बातों-बातों में आए करीब; फिर एक्ट्रेस से कर लिया निकाह

ट्रस्ट के जरिए हो रहा लव जेहाद- बजरंग दल

बजरंग दल (Bajrang Dal) के जिलाध्यक्ष आनंद प्रकाश मधुकर ने कहा कि देश में गरीब हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन करा कर निकाह (Love Jihad) के मामले बढ़ रहे हैं. यह सब काम एक ट्रस्ट के जरिए किया जा रहा है, जिसे खाड़ी देशों से मोटा फंड मिलता है. यह शुद्ध रूप से लव जेहाद है और हिंदू लड़कियों के शोषण की कोशिश है. मधुकर ने मांग की कि ऐसे मामलों को रोकने के लिए पूरे देश में लव जेहाद के खिलाफ कानून बनना चाहिए. 

LIVE TV

Trending news