MP में जुलाई के पहले सप्ताह से खुल सकते हैं कॉलेज और कोचिंग सेंटर, CM ने दिए संकेत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि अगर वैक्सीनेशन की रफ्तार इसी तरह रही तो प्रदेश में कॉलेज और कोचिंग सेंटर को जुलाई के पहले सप्ताह से खोले जाने पर विचार किया जाएगा. 

MP में जुलाई के पहले सप्ताह से खुल सकते हैं कॉलेज और कोचिंग सेंटर, CM ने दिए संकेत

भोपाल: मध्य प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा सके, इसलिए वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत प्रदेश में सोमवार को एक दिन में 16 लाख से ज्यादा वैक्सीन लगाए गए. कोरोना की संभावित तीसरी लहर की जंग के लिहाज से यह बड़ा हथियार है. प्रदेश में अब तक 1.45 करोड़ लोगों को पहला डोज लग चुका है. इसी बीच कॉलेज और कोचिंग संस्थान खोलने को लेकर भी एक अपडेट आया है.

MP Today Weather: राजधानी भोपाल में बूंदा-बांदी शुरू, इन 10 जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी  

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि अगर वैक्सीनेशन की रफ्तार इसी तरह रही तो प्रदेश में कॉलेज और कोचिंग सेंटर को जुलाई के पहले सप्ताह से खोले जाने पर विचार किया जाएगा. हालांकि इस दौरान कॉलेज और कोचिंग सेंटर में सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाएगा. 

आपको बता दें कि प्रदेश में कॉलेज छह महीने पहले खुले थे. लेकिन कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की वजह से अप्रैल में फिर से बंद कर दिया. वहीं, कोचिंग सेंटर पिछले एक साल से ज्यादा टाइम से बंद हैं. जिसकी वजह से कोचिंग संचालकों को नुकसान उठाना पड़ रहा है. 

इंदौर इसमें भी नंबर 1: पहले ही दिन लगे कोरोना वैक्सीन के इतने लाख डोज

इधर, बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट की  तैयारियों में जुटा है. अगर सबकुछ ठीक रहा तो 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जुलाई के पहले सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे.  

WATCH LIVE TV