छत्तीसगढ़: इस निर्दलीय पार्षद के काम को लोग कर रहे हैं सलाम, जानें ऐसा क्या किया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1086388

छत्तीसगढ़: इस निर्दलीय पार्षद के काम को लोग कर रहे हैं सलाम, जानें ऐसा क्या किया

देशभर में डेवलप हो रही स्मार्ट सिटी के बारे में आपने जरूर सुना होगा, लेकिन छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक वार्ड ऐसा है, जिसे वहां के निर्दलीय पार्षद अरूण सिंह ने स्मार्ड वार्ड बना दिया है. खास बात ये कि इनसब में अरूण सिंह ने ज्यादातर अपनी पार्षद निधी के पैसों का उपयोग किया है.

छत्तीसगढ़: इस निर्दलीय पार्षद के काम को लोग कर रहे हैं सलाम, जानें ऐसा क्या किया

दुर्ग: देशभर में डेवलप हो रही स्मार्ट सिटी के बारे में आपने जरूर सुना होगा, लेकिन छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक वार्ड ऐसा है, जिसे वहां के निर्दलीय पार्षद अरूण सिंह ने स्मार्ड वार्ड बना दिया है. खास बात ये कि इनसब में अरूण सिंह ने ज्यादातर अपनी पार्षद निधी के पैसों का उपयोग किया है. अब इनके कामों की सराहना पूरे जिले में हो रही है.

जुटे रहते हैं विकास के कामों में
छत्तीसगढ़ के दूसरे सबसे बड़े शहर भिलाई के वार्ड नंबर-21 सिंधिया नगर वार्ड के पार्षद अरूण सिंह लगातार अपने क्षेत्र के विकास के कामों में लगे रहते हैं. उन्होंने अपने वार्ड में बच्चों, बूढ़ों के लिए व्यवस्थाओं का ध्यान तो रखा ही. सुरक्षा के मद्देनजर उन्होंने CCTV कैमरे भी लगवाए हैं.

ये भी पढ़ें: कट्टा, कारतूस और चाकू लेकर MP से छत्तीसगढ़ पहुंचे 3 सुपारी किलर, निगरानी में लगीं पुलिस की 3 टीम, फिर..

सुरक्षा के लिए CCTV कैमरे
दुर्ग शहर में 60 वार्ड में से अकेला सिंधिया नगर वार्ड ही CCTV कैमरों से लैस है. अरूण सिंह की पहल से 7 मुख्य स्थानों पर बड़े-बड़े हाईटेक रोटेटिंग सीसीटीवी कैमरे लगाए है. जो कई मीटर तक आवाजाही करने वालो पर नजर रखते हैं. इसके अवलावा 10 स्थानो पर छोटे कैमरे लगाए गए हैं.

जिले का पहला वार्ड होने का दावा
दावा किया जा रहा है कि यह जिले का पहला वार्ड है, जहां बच्चों के खेलने के लिए शानदार इंडोर स्टेडियम बनाया गया है. शुद्ध पानी के लिए चौक चौराहों पर वाटर प्यूरीफायर एटीएम लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें: मां की याद में नहीं कराया मृत्युभोज, बल्कि किया ऐसा काम की हो गई इलाके में चर्चा

साफ-सफाई दुरुस्त
यहां छोटे बच्चों के खेलने के लिए गार्डन और बुजुर्गों के तहलने के लिए गार्डन में विशेष स्थान बनाया गया है. जगह-जगह बुजुर्गों के बैठने के लिए स्टॉप सेंटर भी बनाए गए हैं. वार्ड की सफाई व्यवस्था हमेशा दुरुस्त रहती है.

WATCH LIVE TV

Trending news