close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश: बोर्ड परीक्षा के आवेदनों में संशोधन की आखिरी तारीख 20 फरवरी तक

2018-19 की परीक्षाओं के आवेदनपत्र एवं नामांकन ऑनलाइन भरने के दौरान अगर कोई त्रुटि रह गई है तो उसे संशोधित किया जा सकता है. यह संशोधन ऑनलाइन 20 फरवरी तक किया जा सकेगा. 

मध्य प्रदेश: बोर्ड परीक्षा के आवेदनों में संशोधन की आखिरी तारीख 20 फरवरी तक
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपालः मध्य प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली हाईस्कूल (10वीं) और हायर सेकेंडरी (12वीं) की परीक्षाओं के लिए किए गए आवेदनों में हुई गलती को 20 फरवरी तक सुधारा जा सकेगा. मंडल की ओर से सोमवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि सत्र 2018-19 की परीक्षाओं के आवेदनपत्र एवं नामांकन ऑनलाइन भरने के दौरान अगर कोई त्रुटि रह गई है तो उसे संशोधित किया जा सकता है. यह संशोधन ऑनलाइन 20 फरवरी तक किया जा सकेगा. 

बोर्ड Exams के दौरान बच्चों पर न बनाएं अच्छे मार्क्स का दबाव और तनाव से रखें दूर

बताया गया है कि आवेदन करने वाले परीक्षार्थी अपने, पिता एवं माता के नाम में हुई अक्षरों की त्रुटि को सुधार सकते हैं. मगर किसी नाम के 'पहले अक्षर में संशोधन' की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा शुल्क संबंधी गलती को भी सुधारा जा सकेगा. इसके अलावा अगर शैक्षणिक योग्यता के ब्यौरे में कोई गड़बड़ है तो उसे भी सुधारा जा सकेगा.

MP Board: जारी हुई 10वीं और 12वीं की डेटशीट, यहां देखें टाइम टेबल...

बता दें दिसंबर 2018 में मध्य प्रदेश बोर्ड ने 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा की डेट शीट जारी की थी. शिक्षा मंडल ने बोर्ड के छात्रों के लिए यह टाइम टेबल अपनी आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जारी किया था. जारी टाइम-टेबल के अनुसार 10वीं की परीक्षा 1 मार्च से जबकि 12वीं की परीक्षा 2 मार्च से शुरू होंगी. बता दें 10वीं के छात्रों की परीक्षाएं 1 मार्च से 27 मार्च तक चलेंगी. वहीं 12वीं के छात्रों की परीक्षाएं 2 मार्च से शुरू होकर 2 अप्रैल को खत्म होंगी.