close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गर्मी से राहत के लिए छत्तीसगढ़ को करना होगा इंतजार, इस बार 12 दिन देरी से पहुंचेगा मानसून

बाकि के हिस्सों में एक से दो दिन की देरी से मानसून के पहुंचने की संभावना है. मौसम विभाग की हाल ही में जारी हुई वेदर रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बार केरल में भी मानसून 1 हफ्ते की देरी से पहुंचेगा, जिसके बाद अन्य क्षेत्रों में भी देरी की आशंका जताई जा रही है.

गर्मी से राहत के लिए छत्तीसगढ़ को करना होगा इंतजार, इस बार 12 दिन देरी से पहुंचेगा मानसून
23 से 24 जून के बीच पूरे छत्तीसगढ़ में सक्रिय होगा मानसून (फाइल फोटो)

रायपुरः भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ में इस बार मानसून 10 से 12 दिन की देरी से आएगा. जिसके बाद 22 या 23 जून तक मानसून के रायपुर पहुंचने का अंदेशा लगाया जा रहा है. बता दें छत्तीसगढ़ के ही बस्तर में मानसून 20 जून तक  दस्तक दे सकता है, जबकि बाकि के हिस्सों में एक से दो दिन की देरी से मानसून के पहुंचने की संभावना है. मौसम विभाग की हाल ही में जारी हुई वेदर रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बार केरल में भी मानसून 1 हफ्ते की देरी से पहुंचेगा, जिसके बाद अन्य क्षेत्रों में भी देरी की आशंका जताई जा रही है.

छत्तीसगढ़ में इस बार मानसून 10 से 12 दिन लेट आएगा. मानसून के 20 जून को छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंचने की संभावना है, जिसके बाद 22 या 23 जून तक रायपुर और उसके आसपास के क्षेत्र में मानसून की बारिश होगी. हालांकि मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने यह बताया है कि मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और भारत के मध्य इलाके में मानसून की बारिश के शत प्रतिशत रहने की संभावना है.

खाजूवाला: बारिश ने किसानों की मेहनत पर फेरा पानी, मंडी में रखी फसल हुई खराब

देखें लाइव टीवी

जिस खबर का पूरे देश को है बेसब्री से इंतजार, उसके बारे में आई यह अहम सूचना

छत्तीसगढ़ में अभी तापमान से पूरी तरीके से मुक्ति नहीं मिल पाएगी. दिन में गर्मी रहेगी और शाम को नमी की वजह से बीच बीच में आंधी तूफान और बूंदाबांदी होते रहेगी, लेकिन बारिश 20 जून के बाद से ही शुरू हो पाएगी. हालांकि कुछ जगहों पर बीच-बीच में गरज-चमक के साथ आंधी चल सकती है. केरल से मानसून बस्तर पहुंचने में 10 से 12 दिन लगते हैं, इसलिए इसके 20 जून को छत्तीसगढ़ पहुंचने के आसार हैं. दो दिन बाद यानी 22-23 जून को मानसून रायपुर में सक्रिय होगा तथा 25 जून तक पूरे छत्तीसगढ़ को कवर कर सकता है.