ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच पर संकट, हिंदुओं के कत्लेआम बिगड़ा माहौल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2384161

ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच पर संकट, हिंदुओं के कत्लेआम बिगड़ा माहौल

Gwalior news: मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में नवनिर्मित श्रीमंत माधव राव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने जा रहा है, जो 6 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. हालांकि, मैच के ऐलान के बाद ही विरोध शुरू हो गया है.

ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच पर संकट, हिंदुओं के कत्लेआम बिगड़ा माहौल

India vs Bangladesh: आगामी 6 अक्टूबर को ग्वालियर में 14 साल बाद होने जा रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच पर संकट मंडराने लगा है. 6 अक्टूबर को ग्वालियर के श्रीमंत माधव राव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने जा रहा है. यह मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. ग्वालियर में शंकरपुर स्थित नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम का हाल ही में शुभारंभ हुआ है. स्टेडियम का शुभारंभ सीएम मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य में हुआ था. बीसीसीआई ने जारी किए अपने वार्षिक कलेंडर मैच की तिथि तय की है.

मैच के ऐलान के बाद हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ जयवीर भारद्वाज ने विरोध जताया है. कहा कि बांग्लादेश की टीम को ग्वालियर में क्रिकेट नहीं खेलने देंगे. बांग्लादेश में हिंदुओं का कत्लेआम हो रहा है. हिंदू बहन-बेटियों के साथ बलात्कार हो रहा है. हिंदू मंदिरों को तोड़ा जा रहा है. ऐसी विषम परिस्थितियों में बांग्लादेश में एक हिंदू क्रिकेट खिलाड़ी पर भी जानलेवा हमला हुआ है. प्रधानमंत्री जी से आग्रह है बांग्लादेश की टीम ग्वालियर नहीं आए. अन्यथा मैच का विरोध होगा.

ये भी पढ़ें- ग्वालियर में टी-20 का तड़का: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताई भारत-बांग्लादेश मैच की तारीख

सुबह आर्यमन सिंधिया ने जाहिर की थी खुशी
आज केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र और जीडीसीए के उपाध्यक्ष महान आर्यमन सिंधिया ने मैच मिलने पर खुशी जताई थी. कहा था कि पूरी टीम के सहयोग से मैच मिला है. पूरी टीम सहित शहरवासियों को बधाई दी. बांग्लादेश के आंतरिक हालातों को लेकर महान आर्यमन सिंधिया ने कहा था कि खेल जोड़ने का माध्यम है और इसी सोच के साथ मैदान में आना चाहिए.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल की शहर में बवाल मचाने की सलाह, बोले- दुकानें जला दो...

बांग्लादेश पर सर्जिकल स्ट्राइक की मांग
बांग्लादेश में हो रहे हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध की आवाज मध्य प्रदेश में भी उठ रही है. कांग्रेस से भाजपा में आये पूर्व विधायक संजय शुक्ला ने बांग्लादेश पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की मांग पीएम मोदी से की है. पूर्व विधायक संजय शुक्ला ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर बांग्लादेश पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की मांग की है. पूर्व विधायक ने पत्र में लिखा है कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहे है हिंदुओं की सुरक्षा के लिए बांग्लादेश पर सर्जिकल स्ट्राइक की जाए. उन्होंने पाकिस्तान पर सर्जिकल से हुए फायदे का पूर्व विधायक ने जिक्र किया.

ग्वालियर से करतार सिंह राजपूत की रिपोर्ट

Trending news