भोपाल में धर्मांतरण का खेल; लालच देकर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रही थी महिलाएं, ऐसे सामने आई हकीकत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2338090

भोपाल में धर्मांतरण का खेल; लालच देकर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रही थी महिलाएं, ऐसे सामने आई हकीकत

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कुछ महिला और पुरुष ईसाई धर्म का प्रचार कर रहे थे. इस दौरान लालच देकर धर्म परिवर्तन करने की बात उन्होंने कही. प्रचार का ये वीडियो इंटरनेट पर वायरल है, जानें कैसे इनकी हकीकत सामने आई. 

भोपाल में धर्मांतरण का खेल; लालच देकर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रही थी महिलाएं, ऐसे सामने आई हकीकत

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक अजीबों गरीब मामला सामने आया है. बता दें कि यहां का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें तीन महिला और दो पुरुष धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रचार- प्रसार कर रहें हैं. धर्म परिवर्तन के नाम पर इन लोगों की एक युवक से बहस हो गई, जिसके बाद मामला सामने आया. वीडियो में महिलाएं ईसा मसीह के बताएं मार्ग पर चलने की पेशकश की थी. जानिए इसके अलावा क्या कुछ कहा था. 

राजधानी में धर्मातंरण 
पूरा मामला प्रदेश की राजधानी भोपाल के पिपलानी थाना क्षेत्र का है. यहां पर तीन महिला और दो पुरुष धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रचार- प्रसार कर रहें हैं. प्रचार के दौरान उनकी बहस एक कारोबारी से हो गई. महिलाओं ने कारोबारी को ईसा मसीह के बताएं मार्ग पर चलने की पेशकश की थी. साथ ही साथ  धर्म अपनाने के एवज में 20 लाख रुपए देने साथी अच्छे मिशनरी स्कूल में शिक्षा मकान अन्य जरूरत की चीज देने की बात कही थी. 

हुई शिकायत 
धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने को लेकर शहर के शिवनगर में पार्ट्स शॉप का संचालन करने वाले व्यापारी ने पुलिस से शिकायत की थी. पुलिस को शिकायत कहा था कि मेरी दुकान के बाहर तीन महिलाएं और दो पुरुष हाथ में पंपलेट लिए बस्ती के लोगों को कुछ समझा रहे थे.  इस दौरान एक महिला ने 20 लाख रुपए दिए जाएंगें. साथ ही साथ बताया कि 2 महीने पहले मैं भी कन्वर्ट हुई हूं, मुझे अच्छा मकान नगद रुपए भी मिले, इसके अलावा बताया कि बच्चों को निशुल्क अच्छे स्कूल में शिक्षा भी करने का मौका मिला. 

कारोबारी की शिकायत के बाद तीनों महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हालांकि जमानत के बाद छोड़ दिया. महिलाओं के पास से पुलिस ने  प्रचार प्रसार संबंधी पर्चे जप्त किए साथ ही किताबें व डायरी आदि लिटरेचर भी जप्त किए हैं. बता दें कि महिलाएं लोगों को ईसाई धर्म अपनाने की बात कर रही थी. 

(भोपाल से राहुल राठौर की रिपोर्ट)

Trending news