MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में कोहरे का कहर! 12 जिलों में कोल्ड अलर्ट जारी, भोपाल-ग्वालियर रहे सबसे ठंडे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1504319

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में कोहरे का कहर! 12 जिलों में कोल्ड अलर्ट जारी, भोपाल-ग्वालियर रहे सबसे ठंडे

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर शीतलहर (Cold Wave) शुरू हो गई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, नए साल (New Year) में इस बार प्रदेश में लोगों को कड़ाके की ठंड (Severe Cold) का सामना करना पड़ सकता है. वहीं 12 जिलों में अभी से कोहरे का अलर्ट जारी कर दिया गया है.

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में कोहरे का कहर! 12 जिलों में कोल्ड अलर्ट जारी, भोपाल-ग्वालियर रहे सबसे ठंडे

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल और बुंदलेखंड के इलाकों में सबसे ज्यादा ठंड पड़ना शुरू हो गई है. कई जिलों में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री तक दर्ज किया गया. वहीं ज्यादातर इलाकों में घने कोहरे की चादर देखने को मिली. सुबह-सुबह इस कारण लोगों को काफी समस्या का सामने करना पड़ा. अब कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने 12 जिलों में कोहरे के येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

कैसा रहेगा मध्य प्रदेश का मौसम
अगले कुछ दिनों तक मध्य प्रदेश में इसी तरह का मौसम बना रहेगा. मौसम विभाग के माने तो नए साल की पार्टी में लोगों को ठंक के कहर का सामना करना पड़ सकता है. वहीं कोहरे के कारण भी हालाता बिगड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें: BJP के पितृ पुरुष कुशाभाऊ ठाकरे, जिन्हें पूरी ताकत झोंककर भी नहीं हरा पाईं थीं इंदिरा गांधी

इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट
ऑरेंज अलर्ट- भिंड, मुरैना ,श्योपुर,शिवपुरी ,ग्वालियर और दतिया में घने कोहरे अलर्ट
येलो अलर्ट- दमोह ,सागर ,छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाडी में सुबह के समय मध्यम कोहरा अलर्ट

Sapna Choudhary Old Video: लोगों के हाथ लगा सपना चौथरी का पुराना वीडियो, अब तेजी से हो रहा वायरल

भोपाल-ग्वालियर रहे सबसे ठंडे
बीते रोज की बात करें तो मध्यप्रदेश में इस सीजन में पहली बार दिन और रात में ठंड का एहसास हुआ. शहरों की बात करें तो मंगलवार को दिन सबसे सर्द भोपाल ग्वालियर रहे. भोपाल में दिन का पारा 23.5 तक गिर गया और ग्वालियर में पारा 21.4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. हालांकि इंदौरियों तो थोड़ी राहत रही. यहां दिन का तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस बना रहा. वहीं नौगांव का पारा 3.5 डिग्री तक पहुंच गया.

ये भी पढ़ें: हमेशा याद रहेंगी 2022 की ये खट्टी-मीठी यादें, 5 मिनट में पढ़ें मध्य प्रदेश की सालभर की घटनाएं

छतरपुर में ठंड से बढ़ी मुसीबत
छतरपुर जिले के नौगांव में भी ठंड का खासा असर देखा जा रहा है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यहां रात का तापमान 3.5 डिग्री दर्ज किया गया. 2 जनवरी से और अधिक ठंड बढ़ सकती है. बढ़ती हुई ठंड को ध्यान में रखते हुए स्थानीय लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं.

ठंड का आनंद ले रहे हैं दमोह के लोग
ठंड के प्रकोप के बीच कई इलाके ऐसे भी हैं जहां लोग ठंड का भरपूर आनंद ले रहे हैं. उनमें से एक है दमोह, यहां कई इलाकों में लोगों का सहारा अलाव बने हुए हैं, जहां गप्पें चल रही हैं और अलाव के बहाने एक दूसरे से मिल रहे हैं. ठंड बढ़ने के साथ ही अब ज्यादातर लोग सैर पर निकल रहे हैं.

ये भी पढें: पुरुषों को खाने चाहिए ये 5 सुपर फूड, बेस्ट परफॉर्मर बनने में मिलेगी मदद

भिंड में दिन और रात के तापमान में गिरावट जारी
जाते-जाते साल के आखिरी महीने दिसंबर में कड़ाके की सर्दी पड़ने शुरू हो गई है. भिंड जिले में दिन और रात के तापमान में लगातार गिरावट जारी है. बीते 2 दिन से लगातार भिंड में कड़ाके की सर्दी और कोहरा देखने को मिल रहा है. यहां का न्यूनतम तापमान 6 और 7 डिग्री बीच बना हुआ है. आज कोहरे से थोड़ा आजादी मिली है, लेकिन गलन बढ़ गई है.

WATCH VIDEO: Urfi Javed का पुराना हॉट वीडियो वायरल, देखिए Sunny Leone के 'मधुबन' गाने पर क्या किया?

Trending news