MP Weather News: मध्य प्रदेश के 20 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में बरसेंगे बादल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1882175

MP Weather News: मध्य प्रदेश के 20 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में बरसेंगे बादल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के 20 जिलों में आज मौसम विभाग ने तेज बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में आज तेज बारिश होगी. जानें आपके जिले में आज शुक्रवार को मौसम कैसा रहेगा- 

MP Weather News:  मध्य प्रदेश के 20 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में बरसेंगे बादल

Madhya Pradesh Mausam: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अधिकतर जिलों में आज झमाझम बारिश होगी. मौसम विभाग ने आज एमपी के 20 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है, जबकि कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो राज्य के कई जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने दोनों राज्यों में अगले कुछ दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है.

MP में ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने आज शुक्रवार को अनूपपुर, डिंडोरी, बालाघाट और सागर जिले में अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. विभाग ने आज प्रदेश के अधिकतर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए हैं. 

MP में यलो अलर्ट
प्रदेश के 16 जिलों में आज मध्यम से तेज बारिश का यलो अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग ने विदिशा,रायसेन, भोपाल, सीहोर, राजगढ़, उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, नर्मदापुरम, उज्जैन और देवास में यलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा रीवा,भोपल और नर्मदापुरम संभाग के सभी जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है.

छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल
छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज गरज-चमक के साथ अच्छी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के अधिकांश जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है. अगले 3-4 दिनों तक प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें-  Gold Price Today: मध्य प्रदेश में आज सस्ता हुआ सोना, चांदी के दाम स्थिर, जानें क्या है नई कीमत

नदी-नाले उफान पर 
प्रदेश में मूसलाधार बारिश के कारण नर्मदा, शिप्रा समेत आदि नदियां उफान पर आ गई हैं. पानी का जलस्तर बढ़ने से कई डैमों के गेट भी खोले गए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक 22 सितंबर से एक बार फिर तेज बारिश का दौर शुरू हो सकता है.

जानें क्या होता है यलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से जब किसी राज्य में मौसम में बदलाव होता है और बारिश की संभावना होती है तो यलो अलर्ट जारी किया जाता है. इस अलर्ट का मतलब कोई खतरा नहीं होता है, लेकिन लोगों को अपेडट रहना चाहिए क्योंकि कभी भी मौसम खतरनाक हो सकता है.

ये भी पढ़ें-  चंबल की इस सीट पर दिखती है यूपी की सियासी झलक, जातियां तय करती हैं हार-जीत, रोचक हैं समीकरण

जानें क्या होता है ऑरेंज अलर्ट
जब कहीं पर तेज हवाओं के साथ बहुत तेज बारिश होने की संभावना होती है, तब मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाता है. लोगों को घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा जाता है.

MP Elections 2023: ऐसा सियासी किस्सा, जहां सुबह दिया इस्तीफा और शाम को टिकट पक्की

 

Trending news