Today Weather Update: MP में एक्टिव हुए बारिश के 3 सिस्टम; भोपाल, इंदौर सहित 11 जिलों में अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2336276

Today Weather Update: MP में एक्टिव हुए बारिश के 3 सिस्टम; भोपाल, इंदौर सहित 11 जिलों में अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इस समय तेज बारिश हो रही है. प्रदेश में बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव हो गया है, जिसकी वजह से तेज बारिश हो रही है, विभाग ने आज इन जिलों में अलर्ट जारी किया है. 

Today Weather Update: MP में एक्टिव हुए बारिश के 3 सिस्टम; भोपाल, इंदौर सहित 11 जिलों में अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले कई दिन से तेज बारिश हो रही है, बारिश की वजह से खेत- खलिहान पूरी तरह से भर चुके हैं. इसके अलावा बाढ़ की भी स्थिति देखी जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक एमपी में इस समय बारिश की तीन सिस्टम एक्टिव हैं, जिसकी वजह से प्रदेश भर में तेज बारिश हो रही है. विभाग ने आज राजधानी भोपाल, इंदौर सहित 11 जिलों में अलर्ट जारी किया है. यहां पर बरसात के साथ आंधी भी चलने का अनुमान लगाया गया है. 

इन जिलों में अलर्ट 
मौसम विभाग के मुताबिक आज यानि की 15 जुलाई को प्रदेश के 11 जिलो में भारी बारिश की संभावना है. इसमें बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर, छिंदवाड़ा बालाघाट और पांढुर्ना हैं. प्रदेश के बाकी के जिलों में मौसम विभाग ने रुक-रुक कर बारिश का अलर्ट जारी किया है, बता दें कि आगामी दिनों में मध्य प्रदेश में बारिश का मौसम जस के तस लागू रहेगा, 18 जुलाई तक मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का मौसम विभाग में पूर्वानुमान जाहिर किया है, लेकिन अभी अच्छी बारिश के लिए 18 जुलाई तक इंतजार करना होगा. 

स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव 
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 3 सिस्टम एक्टिव हैं. इसमें ट्रफ, वेस्टर्न डिस्टरबेंस और साइक्लोनिक सर्कुलेशन का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव है, जिसकी वजह से प्रदेश भर में गरज चमक की स्थिति बनी हुई है, इसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश होगी. 

पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. पिछले 24 घंटे पहले राजधानी भोपाल सीधी, सागर, खरगोन, टीकमगढ़, बालाघाट, बैतूल, उमरिया, शाजापुर, छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में तेज बारिश का दौर चलता रहा. जिसकी वजह से कई जगहों पर जलभराव की भी स्थिति बनी रही. साथ ही साथ कहीं- कहीं पर आकाशीय बिजली का भी कहर देखा गया.  

Trending news