MP Weather News: मध्य प्रदेश के 25 जिलों में अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बिगड़ेंगे हालात; जानें मौसम का पूर्वानुमान
Advertisement

MP Weather News: मध्य प्रदेश के 25 जिलों में अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बिगड़ेंगे हालात; जानें मौसम का पूर्वानुमान

MP Weather News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) में गर्मी के साथ बारिश का दौर जारी है. बारिश और गर्मी (Summer Update)  साथ-साथ लू (Heat Wave) चल रही है तो कई इलाकों में हालात मानसून के जैसे बने हुए हैं. आज भी कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट (rain and hail alert)  जारी किया गया है.

MP Weather News: मध्य प्रदेश के 25 जिलों में अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बिगड़ेंगे हालात; जानें मौसम का पूर्वानुमान

MP Mausam Samachar: भोपाल/रायपुर। इस गर्मी (Summer Update) में बार-बार मौसम (Weather News) बदल रहा है. कुछ इलाकों में बारिश हो रही है तो कई जिलों में लू (Heat Wave) के हालात बने हुए हैं. बीच-बीच में कई इलाकों में ओलावृष्टि (Rain And Hail Alert) भी हो रही है. अब मौसम विभाग ने आज और कल के लिए अलग-अलग अलर्ट जारी किए हैं. जानिए मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के लिए क्या कहता है मौसम पूर्वानुमान

मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather News)
मध्य प्रदेश में रुक-रुक कर बारिश होने का सिलसिला जारी है. मंगलवार को कई जिलों में बादल बरसे. राजधानी भोपाल में अच्छे खासे बादल बरसे. हालांकि, इस दौरान प्रदेश कुछ हिस्सों में बादलों का असर कम रहा और अच्छी धूप के साथ गर्मी भी बढ़ी रही. सबसे अधिक तापमान की बात करें तो ये नरसिंहपुर में 43.4 डिग्री रहा.

ये भी पढ़ें: कथा वाचक अनिरुद्धाचार्य ने बताया हिंदू राष्ट्र का प्लान, बोले-इस तरह से होगा निर्माण

यहां होगी गरज-चमक के साथ बारिश
भोपाल, चंबल, ग्वालियर संभाग के जिलों समेत धार, इंदौर, खरगोन, बुराहनपुर, उज्जैन, नीमच, शाजापुर, आगर और मंदसौर बारिश का अलर्ट

इन जिलों में येलो अलर्ट
भिंड, ग्वालियर, मुरैना, गुना, छिंदवाड़ा, सिवनी, सिंगरौली, रीवा, सतना, सीधी, बालाघाट में बीते 24 घंटो में बारिश हुई है. मौसम विभाग ने अलगे 24 घंटों के लिए भी यहां येलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: शंकराचार्य को नहीं चाहिए हिंदूराष्ट्र! नए भारत की स्थापना के लिए दिया ये प्रस्ताव

छत्तीसगढ़ का मौसम (CG Weather News)
आज छत्तीसगढ़ में भी मौसम का मिजाज बदल सकता है. पिछले कुछ दिनों में राज्य के कई हिस्सो में बारिश देखने को मिली है. अब मौसम विभाग ने आज भी कुछ इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया है. इसमें राजधानी रायपुर और आसपास के हिस्से शामिल है. जानकारों की माने तो यहां आज और कल तेज हवाएं चलने के साथ वज्रपात की भी आशंका है.

ये कैसी स्मार्ट सिटी! केंद्रीय मंत्री के घर में घुला सीवर का पानी, 20 मिनट में खुली ग्वालियर की पोल

बरतें सावधानी
इन दिनों मौसम में परिवर्तन का दौर है. तेजी से गर्मी शुरू हो रही है. कई बार बारिश होने लगती गै. ऐसे में सभी को चाहिए कि शरद गरम से बचे और पर्याप्त मात्रा में पानी पीते रहें. अगर तेज धूप है तो कोशिश करें की बाहर न निकलना पड़े और अगर कोई जरूरी काम है तो फेस कवर कर के ही जाएं. इससे आप गर्मी के साथ लू से बच पाएंगे और आपको अस्पताल जाने की जरूरत नहीं होगी. वहीं बारिश से भी बच के रहे इससे आप डायरिया आदी बीमारी से बचे रहेंगे.

OMG Snakes Video: यहां सांपों का राज है! झुंड देख सिट्टी-पिट्टी हुल गुल, गिनना भी मुश्किल

Trending news