बालाघाट पन्ना सहित कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट; जानिए कैसा रहेगा प्रदेश का मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2391392

बालाघाट पन्ना सहित कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट; जानिए कैसा रहेगा प्रदेश का मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश की गतिविधि लगातार देखी जा रही है. विभाग ने आज कई जिलों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 

बालाघाट पन्ना सहित कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट; जानिए कैसा रहेगा प्रदेश का मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में हो रही मूसलाधार बारिश से खेत खलिहान पूरी तरह से भर- चुके हैं.  साथ ही साथ कहीं- कहीं पर बाढ़ जैसे हालात बने हैं, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश की वजह से लोगों को सफर करने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग ने आज सतना, बालाघाट सहित कई जिलों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा प्रदेश के कई ऐसे जिले हैं जहां के मौसम में ज्यादा परिवर्तन नहीं आएगा. 

जारी हुआ येलो अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक आज दो कैटेगरी जारी हुई है, जिसमें पहली कैटेगरी में सतना, पन्ना, बालाघाट छतरपुर सहित कई जिलो में तेज बारिश की संभावना है, वहीं दूसरी कैटेगरी में  भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर सहित 40 से अधिक जिले है जहां कोई खास परिवर्तन नहीं होने वाला है, यानि की यहां का मौसम सामान्य रहेगा. 

21 और 22 अगस्त को अलर्ट 
मौसम विभाग ने 21 और 22 अगस्त को भी प्रदेश के मुरैना, ग्वालियर, पन्ना, सिवनी, और बालाघाट जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा भोपाल, उज्जैन, इंदौर, जबलपुर, सहित कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. 

लबालब भरे तालाब
मध्य प्रदेश में लगातार अच्छी बारिश होने के कारण प्रदेश डैम और तालाब लबालब भरे हुए हैं.  कई जिलों में कुछ इलाके जलमग्न हैं और लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सभी डैमों में 80 प्रतिशत तक पानी भर चुका है, जिस कारण डैम के गेट खोले गए हैं.  लगातार बढ़ रहे जलस्तर की वजह से नदी के किनारे बसे गांवों के लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है, ताकि किसी भी तरह की अनहोनी न होगा. बढ़ते जलस्तर को लेकर प्रशासन की पूरी तरह से सतर्क है, अधिकारी मीटिंग करके स्थिति के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

ये भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: सीएम मोहन यादव करेंगे कैबिनेट बैठक; एमपी में बारिश का येलो अलर्ट

Trending news