MP के इस जिले में रात के वक्त बंद रहेंगे 100 से ज्यादा ATM, जानिए पूरा मामला

सतना एसपी ने बताया कि जिले में करीब 178 से ज्यादा एटीएम संचालित किए जा रहे हैं. लेकिन अधिकतर एटीएम मशीनों के बूथ पर नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है. जहां न तो कैमरा लगा हुआ और न ही इन मशीनों की सुरक्षा के लिए गार्ड तैनात किए गए हैं.

MP के इस जिले में रात के वक्त बंद रहेंगे 100 से ज्यादा ATM, जानिए पूरा मामला
सांकेतिक तस्वीर

सतनाः सतना जिले में पिछले दिनों हुई लूट की घटना के बाद सतना के एसपी धर्मवीर सिंह ने बड़ा फैसला लिया है. एसपी ने जिले के 100 से भी ज्यादा एटीएम (ATM) को रात में बंद करने का निर्देश दिया है. क्योंकि इन एटीएम मशीनों के पास सुरक्षा के मापदंडों का पालन नहीं किया जा रहा है. 

यह पूरा मामला 
दरअसल, शनिवार को सतना जिले के बिरसिंहपुर कस्बे में बीच बाजार में लगे एटीएम बूथ में रात के वक्त कुछ बदमाश ब्लास्ट करके 10 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए. लेकिन अब तक सतना पुलिस के हाथ अपराधियों का कोई सुराग नहीं लगा है. 

ये भी पढ़ेंः Aadhar Card गुम हो गया, एनरोलमेंट स्लिप भी नहीं है? जानिए कैसे बनवा सकते हैं नया Card

रात में बंद रहेंगे (ATM)
मामला सामने आने के बाद एसपी ने बताया कि जिले में करीब 178 से ज्यादा एटीएम संचालित किए जा रहे हैं. लेकिन अधिकतर एटीएम मशीनों के बूथ पर नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है. जहां न तो कैमरा लगा हुआ और न ही इन मशीनों की सुरक्षा के लिए गार्ड तैनात किए गए हैं. ऐसे में बदमाश बेखोफ होकर लूट की वारदात को अंजाम देते हैं. जिसके चलते पुलिस ने यह फैसला किया है कि जिन मशीनों पर सुरक्षा के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है. वे मशीनें रात के वक्त बंद रहेगी. 

पुलिस ने बताया कि  नियमों को ताक पर रखकर एटीएम मशीनों का संचालन किया जा रहा है, बैंक प्रबंधन नियमों की धज्जियां उड़ाते रहते हैं. खुद जिले के लीड बैंक प्रबंधक इस बात को स्वीकार करते हैं कि जिले के अधिकांश बैंकों में सुरक्षा गार्ड तक तैनात नहीं है. यही वजह है कि रात के वक्त इन एटीएम मशीनों को बंद रखने की एडवाइजरी जारी की गई है.

ये भी पढ़ेंः  नौकरीपेशा लोगों की बढ़ेगी मुश्किल! अगर है इतनी सैलरी तो PF पर देना होगा टैक्स

किसानों की समस्याओं का घर बैठे हो रहा समाधान, कृषि वैज्ञानिकों ने निकाला अनोखा तरीका

WATCH LIVE TV