कोरोना की तीसरी लहर का खतरा हुआ कम, एमपी में 83 फीसदी लोगों को लगी वैक्सीन
X

कोरोना की तीसरी लहर का खतरा हुआ कम, एमपी में 83 फीसदी लोगों को लगी वैक्सीन

मध्य प्रदेश में 27 सितंबर तक कोरोना वैक्सीन की पहली डोज के साथ 100 प्रतिशत वैक्सिनेट हो जाएगा. 

कोरोना की तीसरी लहर का खतरा हुआ कम, एमपी में 83 फीसदी लोगों को लगी वैक्सीन

भोपाल: मध्य प्रदेश में 27 सितंबर तक कोरोना वैक्सीन की पहली डोज के साथ 100 प्रतिशत वैक्सिनेट हो जाएगा. एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस बात की जानकारी दी है. सीएम ने बताया कि सोमवार को पूरे राज्य में टीकाकरण का अभियान चलाया जाएगा और उसी दिन 100 प्रतिशत पहली डोज का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा. मध्‍यप्रदेश में अब तक 83 फीसद से ज्‍यादा लोगों को वैक्‍सीन की पहली डोज लगी है.

भोपाल में सौ फीसदी जनता को लगी कोरोना की पहली डोज, मंत्री विश्वास सारंग ने किया दावा

6 करोड़ लोगों को मिल गई वैक्सीन
सीएम ने कहा कि शुक्रवार शाम तक मध्य प्रदेश में 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की कम से कम पहली डोज मिल चुकी है. राज्य की जनसंख्या 8.5 करोड़ से ज्यादा है लेकिन उसमें बच्चे भी शामिल हैं और अभी तक 18 साल से कम आयु के लोगों को वैक्सीन नहीं दी जा रही है. 

भोपाल में लगी 100 प्रतिशत वैक्सीन
बता दें कि प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने दावा किया है कि राजधानी भोपाल के 100 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है. गौरतलब है कि भोपाल से पहले इंदौर में भी 100 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगने का दावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया गया है.

तेजी से हो रहा वैक्सीनेशन
अच्छी बात ये है कि देशभर में वैक्सीन टीकाकरण का आंकड़ा तेजी से आगे बढ़ रहा है और 24 सितंबर शुक्रवार शाम तक देशभर में कुल 84.5 करोड़ लोगों को वैक्सीन की डोज लग चुकी है. 

WATCH LIVE TV

Trending news