एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन की आखिरी तारीख @aai.aero

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के जरिए कुल 368 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. भर्तियों से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. 

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन की आखिरी तारीख @aai.aero
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) कई पदों पर भर्तियां कर रहा है. इन पदों पर भर्तियों के लिए विभाग ने ऑफिशियल वेबसाइट https://www.aai.aero/ पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 दिसंबर 2020 भरे जाएंगे. सबसे बड़ी बात यह है कि इन भर्तियों के लिए एक्स सर्विसमैन भी अप्लाई कर सकते हैं. 

अमेरिकी कंपनी Pfizer के चीफ साइंटिस्ट का दावा- "कोरोना खत्म, अब वैक्सीन की जरूरत नहीं" 

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के जरिए कुल 368 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. भर्तियों से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. 

Airport Authority of India job Vacancy Important Details: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली  भर्तियों से जुड़ी डिटेल्स
1- एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से इस भर्ती के जरिए जूनियर एग्जिक्यूटिव और मैनेजर (Junior Executive and Manager) के पदों पर भर्तियां की जाएंगी.
2- इन पदों पर भर्तियों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से B.Sc., B.E./B.Tech., MBA के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. 
3- इन पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 40000 – 140000/-, 60000 – 180000/- रुपए प्रति महीने के हिसाब से सैलरी दी जाएगी.
4- चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्तियां भारत के विभिन्न एयरपोर्ट पर की जाएंगी. 
5- इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की 30.11.2020 को अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को भारत सरकार के नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

इंडियन ऑयल में अप्रेंटिस के 436 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई @iocl.com

Airport Authority of India application fee:आवेदन शुल्क
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली भर्तियों के विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले जनरल/ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 1000 रुपए शुल्क देना होगा. जबकि SC/ST/PH और महिला अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए 170 रुपए देने होंगे. 

आवेदन से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीख: Airport Authority of India Jobs Important dates
1-एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 दिसंबर से भरे जाएंगे. 
2- एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 14 जनवरी 2021 है. 
3- आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट एग्जाम की डेट जारी की जाएगी.

हाय ये शराब की लत: पीने के लिए नहीं दिए पैसे तो युवक की उंगली चबा गया शराबी  

How to Apply:ऐसे करें अप्लाई 
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) के विभिन्न पदों पर अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट https://www.aai.aero/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट ऑनलाइन आवेदन से जुड़ा पूरा स्टेप्स दिया गया है. आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गाइडलाइन फॉर्म भरने से पहले चेक कर लें, ताकि फॉर्म में किसी प्रकार की गलती न हो, क्योंकि विभाग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- 

Zee MPCG के कोरोना के खिलाफ जागरूकता अभियान 'रोको-टोको' की मुख्यमंत्री ने की तारीफ​

Alert: इंटरनेट से मिला फेक कस्टमर केयर नंबर, फोन किया तो कट गए 1 लाख रुपए!​

अनोखा बच्चा: लाखों में एक बच्चा पैदा होता है, जिसके 2 सिर और 3 हाथ हैं  ​

Watch Live TV-