शराब की होम डिलीवरी शुरू होते ही क्रैश हुआ APP, बिक गई 4.32 करोड़ रुपये की शराब

 ऑनलाइन शराब बिक्री शुरू होते ही सिर्फ महज 1 घंटे के अंदर ही राजधानी रायपुर में ही 50 हजार से ज्यादा ऑर्डर बुक किये गए, जबिक पूरे प्रदेश में 1 लाख से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया.

शराब की होम डिलीवरी शुरू होते ही क्रैश हुआ APP, बिक गई 4.32 करोड़ रुपये की शराब
सांकेतिक तस्वीर

रायपुर: छत्तीसगढ़ में सोमवार से शराब की होम डिलीवरी शुरू हो गई है. सरकार की सीएसएमसीएल ऑनलाइन एप्लीकेशन के माध्यम से शराब का घर बैठे आर्डर लिया जा रहा है. ऑनलाइन शराब बिक्री शुरू होते ही सिर्फ महज 1 घंटे के अंदर ही राजधानी रायपुर में ही 50 हजार से ज्यादा ऑर्डर बुक किये गए, जबिक पूरे प्रदेश में 1 लाख से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया.

छत्तीसगढ़: आज से होनी थी शराब की Home delivery, इतना ऑर्डर हुए कि वेबसाइट हो गई क्रैश

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार की होम डिलीवरी की ये सुविधा पहले ही दिन इतनी हिट साबित हुई है. क्योंकि पहले 24 घंटों में ही 4.32 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हो गई है.  छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा शुरू की गई शराब की ऑनलाइन बिक्री सुबह 9 बजे से शुरू होकर रात के 8 बजे तक जारी रहती है. 

ऑर्डर ऐसे की सर्वर डाउन
ये सब तो ठीक था लेकिन दो घंटे के अंदर ही शराब की इतनी बुकिंग की गई कि छत्तीसगढ़ सरकार का एप की ओवरक्राउड होने के कारण क्रैश हो गया. इस वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. आबकारी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही तकनीकी खामियों को दूर किया जाएगा.

सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक डिलीवरी
आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शराब की डिलीवरी सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक ही की जाएगी. ऑनलाइन ऑर्डर करने के दौरान शराब का नाम और उसका रेट भी दिखाई देगा. शराब दुकान के 15 किलोमीटर के रेंज में शराब ऑर्डर की जा सकती है. डिलीवरी चार्ज अलग से देना होगा.

शिवराज सरकार का मास्टरस्ट्रोक; आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी डॉक्टर्स करेंगे कोरोना का इलाज

क्यों शुरू की गई होम डिलीवरी?
छत्तीसगढ़ सरकार का कहना है कि दूसरे राज्यों में शराब मिल रही है जिससे छत्तीसगढ़ में अवैध शराब का कारोबार बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने शराब को घर तक पहुंचाने का इंतजाम किया है. सरकार का कहना है कि इससे नकली शराब या फिर अवैध शराब पर पूरी तरह लगाम लगाई जा सकती है.

WATCH LIVE TV