अगर आप HDFC बैंक कस्टमर हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर, RBI ने जारी किया है अहम आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh799410

अगर आप HDFC बैंक कस्टमर हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर, RBI ने जारी किया है अहम आदेश

जानकारी के मुताबिक HDFC बैंक डिजिटल 2.0 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जिसमें ढेर सारे डिजिटल चैनल लॉन्च करने पर भी विचार किया जा रहा है. इसलिए RBI का यह आदेश बैंक के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. 

अगर आप HDFC बैंक कस्टमर हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर, RBI ने जारी किया है अहम आदेश

भोपाल: भारतीय रिजर्व बैंक ने देश के निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक, HDFC बैंक को बड़ा झटका दिया है. आरबीआई ने एक आदेश जारी कर बैंक को अपनी सभी नई डिजिटल लॉन्चिंग को रोकने के लिए कहा है. इसमें बैंक को अपने ग्राहकों को नए क्रेडिट कार्ड भी नहीं जारी करने के लिए कहा गया है. यह HDFC के लिए 2 साल में सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है.  हालांकि यह एक अस्थाई रोक है. 

इस शहर में नहीं चलती RBI की करेंसी! लोगों ने बतायी चौंकाने वाली वजह

HDFC बैंक की ओर से स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया गया है कि 2 दिसंबर को RBI की तरफ से एक आदेश जारी किया गया. जिसमें HDFC बैंक की इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, पेमेंट यूटिलिटीज सर्विसेज में लगातार कई रुकावटों के बारे में कहा गया है. बीते 21 नवंबर को बैंक की इंटरनेट बैंकिंग और पेमेंट सिस्टम में गड़बड़ी पाई गई थी.

Video: फटाफट अंदाज में देखिए आज सुबह की 60 बड़ी खबरें

HDFC बना रहा यह प्लान
जानकारी के मुताबिक HDFC बैंक अपना नया ऐप डिजिटल 2.0 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जिसमें ढेरों डिजिटल चैनल्स लॉन्च करने पर भी विचार किया जा रहा है. इसलिए RBI का यह आदेश HDFC बैंक के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. क्योंकि अब बैंक को इस ऐप की लॉन्चिंग के लिए ​भारतीय रिजर्व बैंक के अप्रूवल का इंतजार करना होगा.

 

संक्रमण से मुक्त रहना है, तो आपकी रसोई में ही है इलाज

21 नवंबर को प्रभावित हुई थी ऑनलाइन सेवा
आरबीआई ने अपने आदेश में कहा है कि हाल में एचडीएफसी बैंक की इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, पेमेंट यूटिलिटीज में लगातार रुकावटें आती रही हैं. पिछले दो सालों से यह चल रहा है. हाल की घटना में 21 नवंबर को बैंक की इंटरनेट बैंकिंग और पेमेंट सिस्टम में गड़बड़ी पाई गई थी. कस्टमर को परेशानियों का सामना न करना पड़े इसलिए RBI ने एचडीएफसी बैंक के बोर्ड से इन कमियों की जांच कर उन्हें दूर करने और जवाबदेही तय करने के लिए कहा है. 

ये भी पढ़ें- 

खुशखबरी: इंजीनियरिंग में एडमिशन के लिए बढ़ी डेट, जानिए कब है लास्ट मौका​

Alert: इंटरनेट से मिला फेक कस्टमर केयर नंबर, फोन किया तो कट गए 1 लाख रुपए!​

Video: जानें रतलाम ट्रिपल मर्डर के आरोपी के Encounter पर क्या बोले CM शिवराज

Watch Live TV-

Trending news