खुशखबरी ! इन केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में हो सकती है हजारों रुपए की बढ़ोतरी, पढ़ें Latest News

ऐसा में माना जा रहा है कि केंद्र सरकार जून में सैलरी बढ़ा देगी. हालांकि अभी तक सरकार की तरफ से इसको लेकर अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. दरअसल, केंद्रीय कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी पर रोक चल रही है.

खुशखबरी ! इन केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में हो सकती है हजारों रुपए की बढ़ोतरी, पढ़ें Latest News
फाइल फोटो

नई दिल्ली. 7th Pay Commission: 1 फरवरी को 2021-22 का बजट पेश कर दिया गया. इस दौरान कर्मचारियों के लेकर कई बड़े ऐलान भी किए गए. इसी बीच खबर आ रही है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार कर्मचारियों की सैलरी में हजारों रुपए की बढ़ोतरी कर सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार कई बार संबंधित अधिकारियों से मीटिंग भी कर चुकी है.

PM किसान सम्मान निधि' के बजट में कटौती, कम होगी किसानों को मिलने वाली किश्त? जानें यहां

ऐसा में माना जा रहा है कि केंद्र सरकार जून में सैलरी बढ़ा देगी. हालांकि अभी तक सरकार की तरफ से इसको लेकर अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. दरअसल, केंद्रीय कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी पर रोक चल रही है, लेकिन जब तक यह रोक हटेगी तब उन्‍हें एकसाथ दो साल का फायदा मिलेगा. यानि कर्मचारियों को बढ़ी हुई सैलरी के साथ एरियर भी दिया जाएगा. 

आपको बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से केंद्रीय कर्मचारियों और पेशनर्स के डीए में 2020 में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई थी. लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए इस पर रोक लगा दिया गया था. जिसकी वजह से केंद्रीय कर्मचारियों को पुराने दर पर ही भुगतान किया जा रहा है. 

छत्तीसगढ़ का रैंचो, पांचवीं क्लास में 10वीं के छात्र जितना आईक्यू लेवल, देगा बोर्ड परीक्षा 

लेकिन अब कोरोना महामारी को मात देने के लिए देशभर में वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. जिसकी वजह से सुस्त पड़ी अर्थव्यस्था भी पटरी पर लौटने लगी है. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि केंद्र सरकार जून तक सैलरी में बढ़ोतरी कर देगी.

Video: 'पंख अभियान' की शुरुआत के साथ मनाया गया 'राष्ट्रीय बालिका दिवस'

वुमन टीम इंडिया की तेज गेंदबाज का घरेलू क्रिकेट में कारनामाः दो दिन में जड़े दो दोहरे शतक

WATCH LIVE TV-