close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेस्ट बसों की हड़ताल से परेशान हुए सीएम फडणवीस, मदद के लिए उद्धव ठाकरे को किया फोन!

हड़ताल कर रहे बेस्ट यूनियन के नेताओं और राज्य के मुख्य सचिव डी के जैन के बीच बातचीत विफल रहने और सोमवार को मंत्रालय में हुई एक बैठक के बाद फड़णवीस और ठाकरे के बीच टेलीफोन पर बातचीत हुई.

बेस्ट बसों की हड़ताल से परेशान हुए सीएम फडणवीस, मदद के लिए उद्धव ठाकरे को किया फोन!
फाइल फोटो

मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मुंबई में जारी ‘बेस्ट’ बस हड़ताल के मामले में सोमवार को हस्तक्षेप किया और समाधान ढूंढने के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से बातचीत की. बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (बेस्ट) के 32,000 से अधिक कर्मचारी पिछले सप्ताह मंगलवार से हड़ताल पर हैं. हड़ताल के कारण बेस्ट की 3200 बसें नहीं चल रही हैं. 

टेलीफोन पर हुई फडणवीस और ठाकरे की बातचीत
हड़ताल कर रहे बेस्ट यूनियन के नेताओं और राज्य के मुख्य सचिव डी के जैन के बीच बातचीत विफल रहने और सोमवार को मंत्रालय में हुई एक बैठक के बाद फड़णवीस और ठाकरे के बीच टेलीफोन पर बातचीत हुई. इस बातचीत का ब्यौरा तत्काल नहीं मिल पाया है. 

बेस्ट कामगार की हड़ताल से अलग हुई शिवसेना
शिवसेना से संबद्ध यूनियन बेस्ट कामगार सेना हड़ताल से अलग हो गई है. इसके बावजूद शिवसेना हड़ताल समाप्त करने में असफल रही है. बृहन्मुंबई महानगर पालिका में शिवसेना भी सत्ताधारी पार्टी है और उसके पार्षद बेस्ट के अध्यक्ष हैं.

बीएमसी और बेस्ट के बजट के विलय की मांग
हड़तालरत कर्मचारी बीएमसी और बेस्ट बजट के विलय और अन्य मुद्दों के साथ-साथ वेतन बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. रविवार की शाम को ठाकरे ने कहा था कि उनकी पार्टी बीएमसी और बेस्ट के बजट को मिलने के पक्ष में है.

(इनपुट-एजेंसी)