Coronavirus: महाराष्ट्र में सख्ती, मास्क नहीं लगाया तो डॉक्टरों पर भी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1852159

Coronavirus: महाराष्ट्र में सख्ती, मास्क नहीं लगाया तो डॉक्टरों पर भी कार्रवाई

सरकार की तमाम सख्ती के बाद भी लोग नहीं मान रहे. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते केस और महानगरपालिका की तरफ से चेतावनी के बावजूद लोग मास्क पहनने में ढिलाई बरत रहे हैं, ऐसे लोगों पर महाराष्ट्र सरकार सख्ती कर रही है. 

फाइल फोटो.

मुंबई: महाराष्ट्र  (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने एक बार फिर पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. कोरोना संक्रमण के चलते महाराष्ट्र सरकार ने सख्ती के आदेश दिए हैं. वर्धा जिले (Wardha District) में शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 8 बजे तक कर्फ्यू (Curfew) लगाया जा चुका है. इस बीच सरकार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन न करने वालों पर भी सख्ती कर रही है. इसी क्रम में कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए नियमों की धज्जियां उड़ा रहे डॉक्टरों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है.  

सेमिनार में उड़ रही थीं कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां

दरअसल, नासिक के रामा हेरिटेज होटल में डॉक्टर सेमिनार कर रहे थे. यहां कोरोना प्रोटोकॉल (Covid Protocol) की धज्जियां उड़ाई जा रही थीं. नासिक महानगरपालिका के कर्मचारियों ने दो डाक्टरों समेत चार लोगों को बिना मास्क पकड़ा और जुर्माना लगा दिया. महाराष्ट्र सरकार की सख्ती के चलते दूसरों को मास्क पहनने की नसीहत देने वाले डॉक्टर भी कार्रवाई से नहीं बच सके. 

ढिलाई पड़ सकती है भारी

सरकार की तमाम सख्ती के बाद भी लोग नहीं मान रहे. मुंबई के पास कल्याण डोंबिवली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते केस और महानगरपालिका की तरफ से चेतावनी के बावजूद लोग मास्क पहनने में ढिलाई बरत रहे हैं. कल्याण में हल्दी कुमकुम के एक कार्यक्रम में ऐसा ही देखने को मिला. समारोह में न सिर्फ 50 से ज्यादा महिलाएं शामिल हुईं बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ाई गईं. यही नहीं समारोह में शामिल कुछ महिलाओं ने या तो मास्क पहना नहीं था या फिर नाक से नीचे खिसका दिया था. यहां तक कि कार्यक्रम के आयोजक भी स्टेज पर बिना मास्क के नजर आए. गौरतलब है कि कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में शुक्रवार को कोरोना के 145 नए केस सामने आए थे. कल्याण डोंबिवली में कोरोना से अब तक कुल 1186 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: NITI Aayog की बैठक में PM Modi बोले- खुद के साथ दुनिया की जरूरत पूरी करने के लिए आत्मनिर्भर भारत अभियान

बिना मास्क घूमने वालों पर कड़ी नजर

बता दें, मुंबई में बिना मास्क घूमने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. बिना माल्क पाए गए तो जुर्माना तय  है. बिना मास्क घूमने वालों से अब तक 31 करोड़ 79 लाख 43 हजार 400 रुपये का फाइन वसूला गया है. ये जुर्माना मार्च 2020 से लेकर 19 फरवरी 2021 के दौरान वसूला गया है. ये रकम 15 लाख 71 हजार 679 लोगों से वसूला गई है. जहां तक 19 फरवरी यानी कल की बात है तो सार्वजनिक जगहों पर बिना मास्क घूम रहे 13592 से 27 लाख 18 हजार रुपये बतौर फाइन वसूले गए हैं. 

VIDEO

Trending news