Kolkata News: मैनें डॉक्टरों को कभी नहीं धमकाया... बंगाल की मुख्यमंत्री ऐसा क्यों बोलीं?
Advertisement
trendingNow12405421

Kolkata News: मैनें डॉक्टरों को कभी नहीं धमकाया... बंगाल की मुख्यमंत्री ऐसा क्यों बोलीं?

Mamata Banerjee news:  ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारी चिकित्सकों को ‘धमकी’ देने के आरोपों का खंडन किया है, क्या है पूरा मामला, आइए बताते हैं. 

Kolkata News: मैनें डॉक्टरों को कभी नहीं धमकाया... बंगाल की मुख्यमंत्री ऐसा क्यों बोलीं?

West Bengal News: कोलकाता की डॉक्टर साथी को इंसाफ देने की लड़ाई के लिए देशव्यापी हड़ताल पर गए बहुत से डॉक्टर काम पर लौट आए हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल के ही कुछ डॉक्टर मुख्यमंत्री पर धमकाने का आरोप लगाकर अपना प्रदर्शन खत्म करने को तैयार नहीं है. आज कांग्रेस पार्टी ने भी मार्च निकालकर विरोध जताया. अधीर रंजन चौधरी भी उस प्रोटेस्ट में शामिल हुए. इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने जब कहा, 'उन्होंने सरकारी अस्पतालों के कनिष्ठ चिकित्सकों को कोई धमकी नहीं दी है, तो बहुत से लोग हैरान रह गए कि ममता बनर्जी बीजेपी शासित राज्यों को भुगतने की धमकी दे रही थीं, अब डॉक्टरों की बात कहां से आ गई. ऐसे में आपको बताते चलें कि राज्य के कुछ डॉक्टर्स आरजी कर अस्पताल की एक महिला चिकित्सक से कथित तौर पर दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या की घटना के विरोध में 21 दिन से हड़ताल पर हैं. 

डॉक्टरों ने लगाया धमकाने का आरोप

इस मामले को लेकर अपना पक्ष रखते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ लोगों ने उन पर प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों को धमकाने का आरोप लगाया है, जो ‘पूरी तरह से गलत’ है. उन्होंने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘मैं साफ तौर पर कहना चाहती हूं कि मैंने (मेडिकल आदि) छात्रों या उनके प्रदर्शन के खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा है. मैं उनके आंदोलन का पूरा समर्थन करती हूं. उनका आंदोलन जायज है. मैंने उन्हें कभी धमकी नहीं दी. धमकी देने का यह आरोप पूरी तरह से झूठा है.’

डॉक्टरों ने कहा था - सीएम ने दी धमकी

तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद द्वारा आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने बुधवार को बंगाल के प्रदर्शनकारी कनिष्ठ चिकित्सकों से तत्काल काम पर लौटने के लिए विचार करने का आग्रह किया था और कहा था कि वह हड़ताली चिकित्सकों के करियर को ध्यान में रखते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं करना चाहतीं. प्रदर्शनकारी चिकित्सकों का मानना है कि मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी ‘परोक्ष रूप से धमकी’ है और चिकित्सकों ने काम पर लौटने की उनकी अपील को मानने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें- बंगाल में लगने वाला है राष्ट्रपति शाषन? चली जाएगी ममता दीदी की कुर्सी

बनर्जी ने यह भी कहा, ‘‘मैंने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ बोला है. मैंने उनके खिलाफ इसलिए बोला है क्योंकि भारत सरकार के समर्थन से वे हमारे राज्य में लोकतंत्र को खतरे में डाल रहे हैं और अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने उनके खिलाफ आवाज उठाई है.'

ये भी पढ़ें- बंगाल की किम जोंग उन हैं ममता बनर्जी, गिरिराज सिंह का तीखा हमला

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी भाषा)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news