श्रीनगर: अमरनाथ यात्रा से पहले सेना के अधिकारियों की बैठक, सुरक्षा वयवस्था की समीक्षा
Advertisement
trendingNow1545480

श्रीनगर: अमरनाथ यात्रा से पहले सेना के अधिकारियों की बैठक, सुरक्षा वयवस्था की समीक्षा

उत्तरी सैन्य कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह बुधवार को यहां दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे और अमरनाथ यात्रा से पहले कश्मीर के समग्र सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा की.

अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू हो रही है. (फाइल फोटो)

श्रीनगर: उत्तरी सैन्य कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह बुधवार को यहां दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे और अमरनाथ यात्रा से पहले कश्मीर के समग्र सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा की. अधिकारियों ने आज इसकी जानकारी दी .

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि सैन्य कमांडर के साथ चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्लों भी मौजूद थे. उन्होंने बताया कि दोनो सैन्य अधिकारी एक जुलाई से शुरू होने वाले अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के लिए तैनात सैन्य टुकड़ियों और इकाइयों का दौरा किया .

उन्होंने बताया, ‘‘सैन्य कमांडर की यात्रा के दौरान सुरक्षा और प्रशासनिक इंतजाम की समीक्षा की गयी.’’ अधिकारी ने बताया, ‘‘सिंह को कमांडरों ने तैनाती के बारे में जानकारी दी गई . यात्रा के सुरक्षित और कुशल संचालन को सुनिश्चित करने के लिए नागरिक प्रशासन और अन्य सुरक्षा बलों के साथ गहन समन्वय के लिए किये गए उपायों के बारे में शीर्ष सैन्य अधिकारी को जानकारी दी गई.’’ 

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘सेना के कमांडर ने सभी सुरक्षा एजेंसियों और राज्य सरकार के बीच तालमेल बनाए रखने की सराहना की. उन्होंने दोहराया कि शामिल हुईं नई सीएपीएफ इकाइयों को सभी सहायता प्रदान की जाएगी और सभी अपेक्षित व्यवस्थाओं के समन्वय के लिए सैनिकों के प्रयासों की सराहना की .’’ सिंह ने राष्ट्र विरोधी तत्वों के किसी भी संभावित नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए सभी एजेंसियों के बीच समेकित दृष्टिकोण और सहभागिता की भावना की सराहना की .

Trending news