MP Election: एमपी चुनाव में कौन होगा कांग्रेस का CM फेस? पार्टी में बढ़ी तनातनी; क्या बोले नेता?
Advertisement

MP Election: एमपी चुनाव में कौन होगा कांग्रेस का CM फेस? पार्टी में बढ़ी तनातनी; क्या बोले नेता?

MP Assembly Elections : कांग्रेस ने बीते कुछ अरसे से मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर विवाद की स्थिति बनी हुई है. प्रदेश में कांग्रेस कमलनाथ के चेहरे पर चुनाव लड़ने का मन बना चुकी है. कांग्रेस के कई नेता कमलनाथ को भावी मुख्यमंत्री बताने के पोस्टर भी लगा चुके हैं. 

MP Election: एमपी चुनाव में कौन होगा कांग्रेस का CM फेस? पार्टी में बढ़ी तनातनी; क्या बोले नेता?

BJP Vs Congress: मध्य प्रदेश कांग्रेस में इन दिनों हलचल मची हुई है. इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का चेहरा कौन होगा और मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इस मसले पर पार्टी नेता राहुल गांधी की राय साफ तौर पर सामने नहीं आई है. जिसके बाद से राज्य में नई बहस शुरू हो गई है. नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने तो यहां तक कह दिया है कि उनके समर्थक उनका भी नाम ले रहे हैं.

कांग्रेस ने बीते कुछ अरसे से मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर विवाद की स्थिति बनी हुई है. प्रदेश में कांग्रेस कमलनाथ के चेहरे पर चुनाव लड़ने का मन बना चुकी है. कांग्रेस के कई नेता कमलनाथ को भावी मुख्यमंत्री बताने के पोस्टर भी लगा चुके हैं. इस पर कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री अजय सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव पार्टी संविधान का हवाला देते हुए यह कह चुके हैं कि निर्वाचित विधायक और पार्टी प्रमुख ही नेता का चयन करते हैं.

राहुल ने दिया था ये बयान

बीते दिनों मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर राहुल गांधी से जब सवाल किया गया तो वे उसे सीधे तौर पर न केवल टाल गए, बल्कि सिर्फ इतना कहा कि कांग्रेस 150 सीटें जीत रही है.

राहुल गांधी के बयान के बाद से राज्य के कई नेताओं के बयान आए हैं. कांग्रेस के मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह से सवाल किया गया तो उनका कहना था कि कुछ लोग हमारा भी नाम ले रहे हैं जो जिसके समर्थक हैं उसकी बात कर रहे हैं. छिंदवाड़ा के लोग चाहते हैं कि हमारा नेता मुख्यमंत्री बने. जहां तक मेरी बात है तो नेता नहीं मैं काम करता हूं.

क्या बोले दिग्विजय?

राहुल गांधी की बात पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से भी जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने यही कहा कि किसी संसदीय लोकतंत्र में डायरेक्ट मुख्यमंत्री का चुनाव नहीं होता, विधानसभा के सदस्य चयन करते हैं. जो कहा गया है वह अपने हिसाब से ठीक है,जनभावनाएं मध्यप्रदेश की है तो 99 प्रतिशत लोग कमलनाथ नेतृत्व में चुनाव लड़े जाने के पक्ष में है और यह जन भावना है कि वही मुख्यमंत्री बनें.

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बयान को ट्वीट करते हुए कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने ट्वीट किया है, भगवान से धोखा करने वाली बीजेपी को इस बार जनता के श्राप का सामना करना पड़ेगा. बीजेपी कितना भी झूठ फैला है लेकिन आएंगे कमलनाथ ही. दिग्विजय सिंह ने दो टूक कह दिया है कि मध्य प्रदेश की 99 प्रतिशत जनता कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनाना चाहती है मध्यप्रदेश में एक ही नारा है जय जय कमलनाथ.

(इनपुट- IANS)

Trending news