MP: Vidisha में बड़ा हादसा, 50 फुट गहरे कुएं में जा गिरे 2 दर्जन से ज्यादा लोग; चार की मौत
Advertisement
trendingNow1943136

MP: Vidisha में बड़ा हादसा, 50 फुट गहरे कुएं में जा गिरे 2 दर्जन से ज्यादा लोग; चार की मौत

MP Vidisha News: कुएं में गिरी एक मासूम को बचाते समय यह हादसा हो गया. बचाव कार्य के दौरान करीब 40-50 लोग कुएं की मेड़ और छत पर खड़े थे. इस बीच छत ढह गई, जिससे करीब 25-30 लोग कुएं में गिर गए.

फोटो साभार: ANI

विदिशा: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा (Vidisha) जिले के गंजबासौदा (Ganjbasoda) में गुरुवार रात को कुएं में फिसलकर गिरी एक बच्ची को बचाने के लिए उसकी मेड़ पर खड़े दो दर्जन से ज्यादा लोग अचानक मिट्टी धंसने से कुएं में गिर (More Than Two Dozen People Fell In Well) गए और मलबे में दब गए. इनमें से 19 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, वहीं चार लोगों की मौत हो गई है. बचाव कार्य मध्यरात्रि के बाद भी जारी रहा. घटना की उच्चस्तरीय जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं.

  1. कुएं से बाहर निकाले गए 19 लोग
  2. कुएं में भरा था करीब 20 फुट पानी
  3. रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी एनडीआरएफ

50 फुट गहरे कुएं में गिरे दो दर्जन लोग

हालांकि, अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि कुल कितने लोग इस मलबे में दबे हैं. यह कुआं करीब 50 फुट गहरा है और इसमें लगभग 20 फुट तक पानी बताया गया है.

विदिशा जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि अब तक 19 लोगों को बचा लिया गया है. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भेज दिया गया है. इस कुएं के पानी को मशीनों के जरिए बाहर निकाला जा रहा है. उन्होंने कहा कि बचाव अभियान जारी है जिसे पूरा होने में समय लगेगा.

ऐसे हुआ हादसा

वहीं, इस हादसे में कुएं में गिरने के बाद बचाए गए दो लोगों ने बताया कि कुएं में गिरी एक बच्ची को बचाते समय यह हादसा हुआ. उसे बचाने के लिए कुछ लोग इस कुएं में उतर गए, जबकि करीब 40-50 लोग उनकी मदद करने और देखने के लिए कुएं की मेड़ और छत पर खड़े हो गए. इसी बीच कुएं की छत ढह गई, जिससे करीब 25-30 लोग कुएं में गिर गए.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता के विवादित बोल- 'शरद पवार के हाथ में उद्धव सरकार का रिमोट कंट्रोल'

ग्रामीणों ने तुरंत शुरू किया बचाव कार्य

उन्होंने बताया कि उन दोनों सहित करीब 12 लोगों को वहां मौजूद ग्रामीणों ने कुएं से रस्सियों की मदद से बाहर निकाला और बचा लिया. दोनों को मामूली चोट आई है. कुएं की छत पर जो लोहे की रॉड लगी थी, वह सड़कर गल चुकी थी. इसलिए वह टूट गई और यह हादसा हुआ.

कुंए में एक ट्रैक्टर भी गिरा

चश्मदीदों के अनुसार, रात करीब 11 बजे बचाव कार्य में लगा एक ट्रैक्टर भी इस कुएं में गिर गया, जिससे चार पुलिसकर्मियों सहित कुछ लोग भी इस कुएं में गिर गए. इनमें से तीन पुलिसकर्मियों और कुछ अन्य लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

इससे पहले, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल राहत और बचाव कार्य चलाने के निर्देश दिए. उन्होंने घटनास्थल पर मौजूद डीएम और एसपी से बात कर घटना के संबंध में जानकारी ली और बचाव अभियान को तेज गति से चलाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्य के लिए भोपाल से एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें पहुंच गई हैं.

ये भी पढ़ें- CM योगी बन चुके हैं ओवैसी के मजनू, बार-बार करते हैं लैला को याद: AIMIM प्रमुख

मुख्यमंत्री शिवराज ने जताया दुख

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गंजबासौदा में हुई दुर्घटना में अब तक दो लोगों के निधन की दुखद खबर मिली है, उनके शव निकाले जा चुके हैं. मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें. बचाव कार्य अभी जारी है, मैं लगातार मॉनिटरिंग कर रहा हूं.

मुख्यमंत्री घटनास्थल पर चल रहे राहत और बचाव कार्यों की खुद निगरानी कर रहे हैं. उन्होंने घटना की उच्च स्तरीय जांच और पीड़ितों को हर संभव मेडिकल सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.

(इनपुट- ANI)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news