close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई: नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ा करना पड़ेगा महंगा, BMC वसुलेगी 10 हजार तक का जुर्माना

पेड पार्किंग होते हुए भी लोग नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी करते हैं. जिसकी वजह से यातायात में काफी पेरशानी होती है. मुंबई में 146 जगह पर पार्किंग की सुविधा उपलब्ध है 

मुंबई: नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ा करना पड़ेगा महंगा, BMC वसुलेगी 10 हजार तक का जुर्माना
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो साभार- DNA)

मुंबई: नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी करना महंगा साबीत हो सकता है. अवैध रुप से पार्किंग करने पर अब मुंबई महानगरपालिका 1 हजार से 10 हजार रुपये तक जुर्माना वसुलेगी. सात जुलाई से यह जुर्माना वसूला जाएगा. ई चलान के जरिए यह जुर्माना बीएमसी वसूलेगी. 

पेड पार्किंग होते हुए भी लोग नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी करते हैं. जिसकी वजह से यातायात में काफी पेरशानी होती है. मुंबई में 146 जगह पर पार्किंग की सुविधा उपलब्ध है लेकिन इसके बाद भी लोग नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी कर के जाते हैं. बीएमसी कमिश्नर प्रवीण परदेसी ने आदेश दिए हैं कि जहां जहां पार्किंग की सुविधा है, वहां के एक किलोमीटर के दायरे में अगर कोई गाड़ी नो पार्किंग में खड़ी की जाती है तो उस गाड़ी पर 10,000 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा. इस बात का लोगों को पता चले इसलिए बीएमसी अब जगह जगह पर पोस्टर और बैनर लगाएगी. 

अवैध पार्किंग का यह मसला हल करने के लिए बीएमसी अब पार्किंग कॉन्ट्रॅक्ट पुर्व सैनिकों को देना अनिवार्य किया गया है. अवैध पार्किंग इस योजना को सफल बनाने के लिए अतिरिक्त टोईंग मशीन किराए पर लेने के आदेश दिए गए है.