close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पश्चिम बंगाल: आधार कार्ड बनवाने के लिए महिला को लेना पड़ा एम्बुलेंस का सहारा, जाने पूरा मामला

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले से है जहां एक 80 साल की वृद्ध और बीमार महिला को एम्बुलेंस में जाना पड़ा अपने लिए नया आधार कार्ड बनवाने के लिए.

पश्चिम बंगाल: आधार कार्ड बनवाने के लिए महिला को लेना पड़ा एम्बुलेंस का सहारा, जाने पूरा मामला

पश्चिम बंगाल: हमारे देश में आधार कार्ड बनाने के लिए सरकार ने काफी जोर दिया और आज भी दे रही है ताकि हर आदमी के पास अपनी एक पहचान हो एक आइडेंटिफिकेशन नंबर हो. बिना आधार के हम लोगों को काफी समस्याओं से झूझना पड़ता है. जैसे इनकम टैक्स भरने में, कोई नया मोबाइल सिम लेने में और सबसे जरूरी किसी बैंक में भी अगर खाता खुलवाना हो तो आधार की ज़रूरत पड़ती है. 

आधार कार्ड में दिए गए नंबर ही देश के नागरिक की पहचान है. इतना जरूरी है आधार हमारे लिए लेकिन इसके साथ साथ लोगों को काफी समस्याओं से भी झूझना पड़ता है. जिसमे कि आधार कार्ड बनवाना या उसमें कुछ सुधार करवाना शामिल है. हर जगह आधार सेंटर अभी मौजूद नहीं है. जिसके चलते जनता को दूर दूर तक जाना पड़ता है. जिसके लिए अलग से समय निकालना पड़ता है.

आज हम ऐसे ही एक व्यक्ति के बारे में बताएंगे जिन्हें अपना आधार बनाने के लिए क्या करना पड़ा. खबर पश्चिम बंगाल के नदिया जिले से है जहां एक 80 साल की वृद्ध और बीमार महिला को एम्बुलेंस में जाना पड़ा अपने लिए नया आधार कार्ड बनवाने के लिए. नदिया जिले के कृष्णानगर के पोस्ट ऑफिस तक उस बुज़ुर्ग महिला संध्या रॉय को एम्बुलेंस करके जाना पड़ा क्योंकि आधार कार्ड बनाने के लिए पोस्ट ऑफिस ही एक मात्र जगह है. 

पूरी तरह से बिस्तर पर पड़ी महिला कई दिन तक अपना आधार नहीं बना पाई थी और इसीलिए गुरुवार को अपने दामाद के साथ पोस्ट ऑफिस पर हाजिर हुई. इसी के चलते एम्बुलेंस के जरिए संध्या रॉय को पोस्ट ऑफिस ले जाया गया.

इसे भी देखें...