जानिये कौन है 'नागरिकता' नाम की बच्ची, जिसका पीएम मोदी ने किया जिक्र

नागरिकता कानून पर विपक्षी दलों पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 दिन की एक बच्ची का नाम लिया जो अब सुर्खियों में है.

जानिये कौन है 'नागरिकता' नाम की बच्ची, जिसका पीएम मोदी ने किया जिक्र
हिंदू शरणार्थी परिवार में जन्मी इस बच्ची का नाम इसके मां-बाप ने नागरिक संशोधन कानून के संसद में पारित होने की खुशी में 'नागरिकता' रख दिया.

नई दिल्ली: नागरिकता कानून पर विपक्षी दलों पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 दिन की एक बच्ची का नाम लिया जो अब सुर्खियों में है. वह बच्ची दिल्ली के मजनूं का टीला इलाके में जन्मी है, जिसका नाम नागरिक संशोधन कानून के नाम पर 'नागरिकता' रखा गया है. दरअसल, हिंदू शरणार्थी परिवार में जन्मी इस बच्ची का नाम इसके मां-बाप ने नागरिक संशोधन कानून के संसद में पारित होने की खुशी में 'नागरिकता' रख दिया.

लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल के पास होने के बाद यह 11 दिसंबर को राज्यसभा में भी पूर्ण बहुमत के साथ पास हो गया. बिल के पास होने की खुशी में दिल्ली के मजनूं की टीला इलाके में हिंदू शरणार्थियों ने जमकर जश्न मनाया. इसी कड़ी में मजनूं का टीला में रह रहे एक पाक हिंदू शरणार्थी परिवार ने अपनी बच्ची का नाम 'नागरिकता' रखकर सबको चौंका दिया. दरअसल, इस परिवार में दो दिन पहले यानी 9 दिसंबर को ही दो बेटियों का जन्म हुआ था.

ये भी देखें:

पाकिस्तान में सालों से रहे ये हिंदू परिवार वहां पर सताए जाने के बाद यहां पर शरणार्थी के रूप में रह रहे हैं. मजनूं का टीला में 2013 से ही 135 से अधिक परिवारों में 800 से अधिक लोग रहते हैं. शरणार्थी के रूप में जीवन गुजार रहे इन लोगों के पास कोई नियमित रोजगार भी नहीं है.